पाकिस्तान को लगा एक और झटका, Asia Cup के बाद चैंपियस ट्रॉफी की जा सकती है मेजबानी

0

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अभी एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर असमंजस में है. इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी भी उसे झटका देने की तैयारी में है. 1996 के बाद पाकिस्तान में कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट आयोजित नहीं हुआ है.

News Jungal Desk: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अभी एशिया कप की मेजबानी को लेकर असमंजस में फंसा हुआ है. उसे टूर्नामेंट की मेजबानी मिली हुई है, लेकिन बीसीसीआई ने टीम को पाकिस्तान में भेजने से मना कर दिया है. इसके बाद पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने हाईब्रिड मॉडल पर टूर्नामेंट कराने का प्रस्ताव एशियन क्रिकेट काउंसिल को दिया. बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड हाईब्रिड मॉडल को नकार चुके हैं. इस बीच अब खबर आ रही है कि आईसीसी 2025 में पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी को भी शिफ्ट किया जा सकता है. यह पाकिस्तान के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा.

एक वेबसाइट के अनुसार, पाकिस्तान की जगह 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज और अमेरिका को दी जा सकती है. इससे पहले 2024 में होने वाले वेस्टइंडीज-अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को इंग्लैंड में शिफ्ट किए जाने की बात सामने आई थी. अमेरिका में अभी क्रिकेट के मैदान आईसीसी के स्टैंडर्ड के लिए उचित नहीं हैं. टी20 वर्ल्ड कप के अमेरिका से शिफ्ट होने से उसे चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए 1 साल का समय मिल जाएगा. पाकिस्तान को आईसीसी इवेंट हटने के बदले में कुछ मुआवजा दिया जा सकता है.

बोर्ड के बीच चल रही है बातचीत
रिपोर्ट के अनुसार, टी20 वर्ल्ड और चैंपियंस ट्रॉफी के वेन्यू में बदलाव को लेकर अभी विभिन्न बोर्ड के बीच चर्चाएं चल रही है. इसमें आईसीसी भी शामिल है. आईसीसी के अगले ब्रॉडकॉस्टर भी इससे पूरी तरह सहमत हैं. वेस्टइंडीज में 2007 में वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले गए थे. टीम इंडिया उस समय पहले राउंड में बाहर हो गई थी और आईसीसी को बड़ा नुकसान हुआ था. लेकिन ब्रॉडकॉस्टर इंडियन प्राइम टाइम को प्राथमिकता देना चाहते हैं. मालूम हो कि 1996 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान में किसी आईसीसी टूर्नामेंट के मुकाबले अब तक नहीं खेले गए हैं.

Read also: इस मुस्लिम देश में KISS करने पर कपल की हुई सरेआम कोड़ों से पिटाई, उधेड़ दी पीठ की चमड़ी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed