गाजा में इजरायली सेना का ताबड़तोड़ एक्शन, हमास का टॉप कमांडर ढेर, कई सुरंगें भी तबाह

0

इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने शिविर पर हमला कर हमास के आतंकियों को मार गिराया है. हालांकि हमास ने इजरायल के इस दावे को खारिज कर दिया है. सेना ने कहा कि हमले में बियारी और कई अन्य आतंकवादी मारे गए और अंडग्राउंड आतंकी सुरंगें ध्वस्त हो गईं, जिससे आसपास की कई इमारतें ढह गईं है ।

News jungal desk: इजरायली-हमास हमले को 25 दिन हो गए हैं । और दोनों के बीच युद्ध अभी तक जारी है वहीं हमास को खत्म करने का आह्वान कर चुकी इजरायली सेना गाजा पट्टी में ताबड़तोड़ हमला कर रही है । इसी कड़ी में बीते मंगलवार की रात सेना ने जबालिया शरणार्थी शिविर पर हवाई हमला कर दिया है । जिसमें 50 लोगों के मौत होने का दावा किया गया है । और गाजा के आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि जबालिया शरणार्थी शिविर इजरायली बमबारी से पूरी तरह से तबाह हो गया है . और वहीं इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने शिविर पर हमला कर हमास के आतंकियों को मार गिराया है । हालांकि हमास ने इजरायल के इस दावे को खारिज किया है ।

इजराइल डिफेंस फोर्सेज का कहना है कि उसने कुछ समय पहले गाजा पट्टी में हवाई हमले में हमास की सेंट्रल जबालिया बटालियन के कमांडर इब्राहिम बियारी को मार गिराया है । सेना ने बोला कि हमले में बियारी और कई अन्य आतंकवादी मारे गए और अंडग्राउंड आतंकी सुरंगें ध्वस्त हो गईं है । जिससे आसपास की कई इमारतें ढह गईं है । फिलिस्तीनी रिपोर्टों में कहा गया है कि हमले में कम से कम 50 लोग मारे गए है । आईडीएफ के अनुसार, इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमले के लिए आतंकवादी ग्रुप के स्पेशल नुखबा बलों के सदस्यों को निर्देश देने के लिए जिम्मेदार हमास कमांडरों में से इब्राहिम बियारी एक था ।

आईडीएफ का कहना है कि जबालिया में हवाई हमला उसके प्लान का हिस्सा था । क्योंकि वहां पर हमास का बुनियादी ढांच तैयार था । और आईडीएफ के अनुसार, सेंट्रल जबालिया बटालियन ने क्षेत्र में कई नागरिक इमारतों को अपने नियंत्रण में ले लिया है । सेना ने एक बयान में बोला है , “सेना ने क्षेत्र में हमास की कमान और नियंत्रण को नुकसान पहुंचाया, साथ ही पूरे गाजा पट्टी में सक्रिय आईडीएफ सैनिकों के खिलाफ सैन्य गतिविधि को निर्देशित करने की इसकी क्षमता को भी नुकसान पहुंचाया है.” आईडीएफ का कहना है कि वह “क्षेत्र के निवासियों से अपनी सुरक्षा के लिए दक्षिण की ओर जाने का अपना आह्वान भी दोहराता है ।

Read also : भारत और बांग्लादेश के प्रधानमंत्री तीन विकास परियोजनाओं का संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed