आईपीएल 2022- इस खिलाड़ी को कप्तान बनाएगी पंजाब , जल्द हो सकती है घोषणा

न्यूज जंगल डेस्क . कानपुर . मयंक अग्रवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के​ पिछले दो सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने और केएल राहुल ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों साथ ही बहुत अच्छे दोस्त भी हैं और वे कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। हालांकि राहुल अब टीम से अलग हो गए हैं। वह आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान बन गए हैं।  

पंजाब ने अभी तक अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया है। हालांकि समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पंजाब किंग्स अब मयंक अग्रवाल को टीम का नया कप्तान बनाने जा रही है। सूत्र ने कहा, ‘इस बात की पूरी संभावना है कि मयंक अग्रवाल इस सीजन में टीम की कप्तानी करेंगे। इस सप्ताह के अंत में इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।’ मयंक 2018 से पंजाब किंग्स के ​लिए खेल रहे हैं। केएल राहुल जब टीम के कप्तान थे तब कुछ मैचों में उनकी गैरमौजूदगी में मयंक ने पंजाब की कप्तानी भी की थी। 2021 के बाद पंजाब ने मयंक को 12 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया था। 

पंजाब किंग्स ने हाल में हुई आईपीएल 2022 नीलामी (IPL 2022 Auction) में शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ी को खरीदा था और उन्हें कप्तान बनाने की भी चर्चा थी। सूत्र ने कहा, ‘धवन का टीम में स्वागत है और नीलामी के दौरान वह हमारी नजरों में थे। वह एक चैंपियन खिलाड़ी है, लेकिन ऐसा लगता है कि केएल राहुल के पंजाब टीम छोड़ने के बाद से फ्रेंचाइजी कप्तान के रूप में मयंक को लेकर उत्सुक थे।’ 

मयंक ने आईपीएल के पिछले दो सीजन में 800 से भी ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 2021 में 12 मैचों में 441 रन बनाए थे, जिसमें उनके नाम चार अर्धशतक दर्ज था। वहीं, 2020 में उन्होंने 11 मैचों में 424 रन बनाए थे और एक शतक तथा दो अर्धशतक जमाए थे। पंजाब किंग्स ने इस बार मयंक अग्रवाल के अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी रिटेन किया था। टीम ने अब तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है और मयंक की अगुआई में टीम अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकती है। 

आईपीएल 2022 की तारीख की बात करें तो 26 या 27 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज हो सकता है। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई 27 मार्च रविवार से टूर्नामेंट का आगाज करना चाहती थी, मगर ब्रॉडकास्टर ने 26 मार्च पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। किसी भी स्थिति में, टूर्नामेंट का समापन रविवार, 29 मई को होना है। वहीं प्लेऑफ के लिए स्थान अभी तय नहीं किए गए हैं। आईपीएल 2022 में इस बार अहमदाबाद और लखनऊ की टीम की एंट्री हुई है और इस बार 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *