IPL 2021: KKR VS DC आज मिलेगा दूसरा फाइनलिस्ट

0
KKR vs DC: दिल्ली के पहले खिताब की राह में केकेआर की चुनौती, दोनों टीमों के

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला आज यानी 13 अक्टूबर को होगा। एक टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, जिसका नाम चेन्नई सुपर किंग्स है। चेन्नई ने आइपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर 9वीं बार फाइनल खेलने की दावेदारी पेश की थी, जबकि दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। जिस टीम को क्वालीफायर 2 में जीत मिलेगी, वो टीम आइपीएल 2021 की फाइनलिस्ट होगी, जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

दिल्ली और कोलकाता की टक्कर वैसे तो जबरदस्त रही है, क्योंकि अब तक दोनों टीमों के बीच आइपीएल में 28 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 15 मैचों में कोलकाता की टीम ने बाजी मारी है, जबकि 12 बार जीत दिल्ली की टीम को मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था। हालांकि, इस सीजन के दो लीग मैचों में से एक-एक मैच दोनों टीम ने जीते हैं। इससे प्रतीत होता है कि दिल्ली और कोलकाता की प्रतिद्वंदिता काफी खास है। वहीं, पिछले 6 मैचों की बात करें तो दिल्ली ने 4 मुकाबले जीते हैं, जबकि दो मैच कोलकाता के पक्ष में रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन में रिषभ पंत की कप्तानी वाली टीम का सफर शानदार रहा है। दिल्ली की टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर थी। टीम ने 14 मैचों में से 10 मैच अपने नाम किए थे और टीम के खाते में 20 अंक थे। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम नेट रन रेट के कारण प्लेआफ में पहुंचने में सफल रही थी, क्योंकि टीम 14 में से 7 मैच जीत पाई थी। इतने ही मैच मुंबई इंडियंस ने भी जीते थे, लेकिन मुंबई का नेट रन रेट उतना बेहतर नहीं था। केकेआर ने एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को हराया है।

यह भी देखेंःकुशीनगरःपीएम मोदी के दौरे से पहले आज सीएम योगी ने लिया जायजा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed