Instagram ने पेश किये नए फीचर, अब यूजर्स जान सकेंगे कि क्यों वायरल नहीं हो रहा कंटेंट

0

Meta के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Instagram ने अपने अकाउंट स्टेटस फीचर को अब प्रोफेशनल अकाउंट्स से साथ भी जोड़ दिया है। इसे लेकर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि क्रिएटर्स के लिए इसकी गाइडलाइंस को समझना और….

Technical Desk: Meta के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Instagram ने अपने अकाउंट स्टेटस फीचर को अब प्रोफेशनल अकाउंट्स से साथ भी जोड़ दिया है। इसे लेकर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि क्रिएटर्स के लिए इसकी गाइडलाइंस को समझना और यह जानना महत्वपूर्ण हो गया है कि क्या क्रिएटर्स द्वारा किये गए पोस्ट को कोई चीज नॉन-फॉलोअर्स तक उसके एक्सेस को प्रभावित कर रही है। इसके अलावा इस फीचर के जरिए यूजर अब यह देख सकेंगे कि उनके अकाउंट और कंटेंट के साथ क्या हो रहा है।

इंस्टाग्राम कि माने तो अकाउंट स्टेटस फीचर यूजर्स के लिए वन स्टॉप शॉप है, जहां वे यह देख सकते हैं कि उनके अकाउंट और कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के साथ क्या हो रहा है। इसके साथ भी यूजर्स यह भी देख सकेंगे कि क्या उनका अकाउंट डिसेबल हो गया है। इसके अलावा इंस्टाग्राम ने यह भी कहा कि वह इन अपडेट के साथ अकाउंट के ईशूज को समझने में मदद करना चाहते हैं और बेहतर तरीके से समझाने की कोशिश करते हैं कि हमारे सिस्टम और नियम कैसे काम करता है।

अब कंटेंट कर सकेंगे चेक
इस फीचर के जरिए अब यूजर्स को यह चेक करने का विकल्प मिलता है कि जो यूजर्स आपको फॉलो नहीं करते हैं उनको आपके कंटेट के रेकमेंडेशन मिल रहे है या नहीं। इसके अलावा अप रील्स, फीड रेकमेंडेशंस और एक्सप्लोर जैसी जगहों पर नॉन फॉलोवर्स यूजर को रेकमेंड करने के योग्य कंटेंट की जांच भी कर सकते हैं।

अब व्यू टीम से कर सकेंगे रिक्वेस्ट
इसके अलावा इंस्टाग्राम ने ब्लॉग पोस्ट में यह भी कहा कि अगर आपको लगता है कि हमने गलती की है, तो आप हमारी रिव्यू टीम से एक बार फिर से रेकमंड करने का अनुरोध कर सकते हैं। अगर आप इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट स्टेट्स की जांच करने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं कि आप कैसे अकाउंट स्टेट्स चेक कर सकता है।

कैसे यूज करें फीचर
अकांउट स्टेट्स चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल जाना होगा। इसके लिए स्क्रीन नीचे के दाईं ओर प्रोफाइल या अपने प्रोफाइल पिक पर टैप करें। इसके बाद दाईं ओर सबसे ऊपर ऑप्शन पर टैप करें और फिर सेटिंग पर क्लिक करें। अब अकाउंट पर टैप करें और फिर अकाउंट स्टेट्स पर टैप करे।

हाल ही में रोलआउट हुआ है कंटेंट शेड्यूलिंग टूल
आपको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने नए फीचर जोड़े हैं। कंपनी ने रील्स के लिए क्रिएटर्स को पुरस्कृत करने के लिए ऐप ने कंटेंट शेड्यूलिंग टूल को रोल आउट किया है। जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम पर प्रोफेशनल अकाउंट अब शेड्यूलिंग टूल का उपयोग करके रीलो्स, फोटो और हिंडोला पोस्ट को 75 दिनों तक शेड्यूल कर सकते हैं। इंस्टाग्राम यूजर्स को यह फीचर को एडवांस्ड सेटिंग्स में मिलेगा।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने पर उठे सवाल, क्या मैनेजमेंट को इनपर गौर करने की है जरूरत….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed