यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आयाInstagram,मैसेज चैट से करिए शॉपिंग

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:-इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक पेमेंट फीचर लेकर आया है. यह फीचर यूजर्स को मैसेज के माध्यम से छोटे व्यवसायों से शॉपिंग करने की अनुमति देगा. मेटा प्लेटफॉर्म ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. ब्लॉग पोस्ट के अनुसार यूजर्स चैट को छोड़े बिना इंस्टाग्राम पर एक छोटे व्यवसाय के साथ खरीदारी कर सकेंगे.

इससे पहले यूजर्स को पोस्ट से बाहर निकलना पड़ता था और खरीदारी के लिए प्रोडक्ट के बारे में पूछताछ करने के लिए कारोबारी को मैसेज भेजना पड़ता था, लेकिन इस फीचर के आने के बाद यूजर्स सीधे चैट में बात कर सकते हैं और ऑर्डर दे सकते हैं. इसके अलावा, उसी चैट थ्रेड पर आप अपने ऑर्डर को ट्रैक भी कर सकेंगे. साथ ही मेटा पे का उपयोग करके आप अपनी खरीदारी के लिए पैसे का लेनदेन कर सकते हैं.

पिछले हफ्ते सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू की
पिछले हफ्ते इंस्टाग्राम ने सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू की थी. इसमें कंपनी ने सब्सक्राइबर चैट, सब्सक्राइबर रील, सब्सक्राइबर पोस्ट और सब्सक्राइबर होम फीचर पेश किया था. सब्सक्राइबर होम टैब के तहत यूजर्स क्रिएटर्स की केवल उन पोस्ट को फ़िल्टर कर पाएंगे, जो उनके लिए उपलब्ध हैं. Subscriber Chats के तहत क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स से बातचीत का नया तरीका देगा. इसके साथ ही क्रिएटर्स अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एक्सक्लूसिव पोस्ट और रील भी शेयर कर पाएंगे.

यह भी पढ़े : केरल में मंकीपॉक्स के मिले दो मामले ,क्या पूरे देश में फैलेगा मंकीपॉक्स?

क्रिएटर्स के लिए कमाई का मौका
इस संबंध में इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट में घोषणा की कि कंपनी अब इंस्टाग्राम के लिए और सब्सक्रिप्शन फीचर पेश कर रही है. मोसेरी के अनुसार, सब्सक्राइबर चैट, सब्सक्राइबर रील्स, सब्सक्राइबर पोस्ट और सब्सक्राइबर होम फीचर्स प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को एक स्थिर और स्थायी कमाई का मौका देंगे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *