शहरों में लगातार बढ़ते कोरोना को देखते हुए,स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, यूपी में बीते 24 घंटों में आए नए मामलों ने बढ़ाई चिंता!

0

News Jungal Desk : शहर में बढ़ते कोरोना के ग्राफ को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है. इसको लेकर सरकार द्वारा जीनोम सीक्वेंसिंग पर जोर दिया गया है। कोरोना के लक्षण वाले सभी मरीजों की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं.शहरों में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. इसके चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. अस्पतालों की ओपीडी में कोरोना के लक्षण वाले सभी मरीजों की जांच के निर्देश दिए गए हैं ।

इसके अलावा जो भी केस पॉजिटिव आ रहे हैं, उनके सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराने के भी निर्देश भी दिए गए हैं. ताकि यह जाना जा सके की कोविड का कौन सा वैरिएंट हैं।अस्पतालों को सतर्क रहने के साथ जीवन रक्षक उपकरणों को ठीक रखने को कहा गया है ।

एक रिपोर्ट से पता चला है कि कोविड मरीजों की संख्या लगभग134 पहुंच गई है। 24 घंटे के अंदर 24 नए मरीज मिले हैं. नोएडा, लखनऊ और गाज़ियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है । सभी जिलों में जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. प्रतिदिन 50 हजार सैंपलों की जांच करने का लक्ष्य रखा गया है.

यह भी पढ़े : चैत्र नवरात्रि के तीसरे दिन करें मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें मुहूर्त,और पूजा विधि

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *