Meerut News :14 जिलों में आज से 6 दिन तक जमा नहीं होंगे ऑनलाइन बिजली बिल

मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर और बिजनौर सहित कुल 14 जिलों में 6 फरवरी तक ऑनलाइन बिजली के बिल जमा नहीं हो पाएंगे. इस बात की जानकारी पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की एमडी चैत्रा वी ने दी है

  न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :-पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड संबंधित मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर और बिजनौर सहित कुल 14 जिलों में 6 फरवरी तक ऑनलाइन बिजली के बिल जमा नहीं होगे और और यह जानकारी पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की एमडी चैत्रा वी ने दिया है । और उन्होंने बताया कि लखनऊ शासन के निर्देशानुसार ऑनलाइन बिलिंग प्रणाली में सुधार करने के लिए यह व्यवस्था लागू करी गई है ।

वहीं, दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित सभी विद्युत उपकेंद्र एवं केंद्रों पर बिजली बिल जमा करने की व्यवस्था पहले के अनुसार ही सुचारू रहेगी । और ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है ।

शहरों क्षेत्रों में बंद हो रहेंगे ये काम
शहरी क्षेत्र की बात करी जाए तो इस अवधि के दौरान बिल बनाना, विभागीय काउंटर पर बिल जमा करना, बिल संशोधन, नाम परिवर्तन, भार वृद्धि, ऑनलाइन बिल जमा सहित अन्य सभी प्रकार के कार्य 6 फरवरी दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे । और इतना ही नहीं स्मार्ट मीटर उपक्ताओं का बिल जमा करने एवं उसके पश्चात ऑटोमेटिक कनेक्शन कार्य भी प्रभावित रहेगा ।

बिलिंग व्यवस्था में सुधार की कोशिश
जब भी समाधान शिविर का आयोजन बिजली विभाग द्वारा किया जाता है । और तो उपभोक्ताओं की सबसे ज्यादा शिकायत यही रहती है कि बिजली के बिल बड़े हुए हैं । और विद्युत उपकेंद्र पर उसका निवारण नहीं हो पाता है । और इन्हीं बातों को देखते हुए बिलिंग सुधार व्यवस्था को लखनऊ द्वारा बेहतर किया जा रहा है । और इस वजह से 6 फरवरी तक शहरी लोगों को परेशानी का सामान करना पड़ेगा ।

यह भी पढ़े :- Income Tax Slab Rate बजट 2023 में राहत देगी सरकार! बदलाव की संभावना बढ़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *