IIT कानपुर भारतीय स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए जा रहा टीबीडीसी की मदद लेने

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर आईआईटी कानपुर भारतीय स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए टोरंटो बिजनेस डेवलपमेंट सेंटर (टीबीडीसी) की मदद लेने जा रहा है। इसका ऐलान सोमवार शाम को टीबीडीसी व आईआईटी के फर्स्ट (फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड रिसर्च इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी) के बीच समझौता साइन करते हुए किया गया। इस समझौते के तहत क्रॉस मेंटोरशिप प्रोग्राम की शुरुआत की जाएगी। भारत के स्टार्टअप्स को कनाडा और कनाडा के स्टार्टअप्स को भारत के मेंटर कर विकसित करने में दोनों संस्थान एक दूसरे की पूरी मदद करेंगे।

आईआईटी के फर्स्ट और टीबीडीसी के के बीच हुआ एमओयू…

आईआईटी के फर्स्ट की सीईओ निखिल अग्रवाल और टीबीडीसी के निदेशक ईशा चोपड़ा के बीच एमओयू साइन हुआ। इस समझौते के तहत चयनित स्टार्टअप्स को अपने-अपने यहां 6 माह की अवधि के लिए इंक्यूबेशन का अवसर प्रदान करेंगे।

ये भी देखे: RDSO की बेटी ने स्टेट लेवल डांस कम्पटीशन में जीता सिल्वर मेडल

संस्थान के निदेशक प्रो. करंदीकर ने कहा कि सिंगापुर इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ पहले ही समझौता हो चुका है। अब इस समझौते स्टार्टअप को अधिक लाभ होगा। टीबीडीसी इन स्टार्टअप्स के चयन के लिए स्क्रीनिंग और इंटरव्यू आयोजित करेगा। निखिल अग्रवाल ने कहा कि इस समझौते से भारतीय स्टार्टअप् को वैश्विक स्तर पर जाने में मदद मिलेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *