ICC T20 Rankings: लिस्ट में टॉप पर कायम रहे सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल व अर्शदीप सिंह को मिला फायदा

0

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ICC T20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में टॉप की जगह कायम रखी है, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह T20 इंटरनेशनल बॉलिंग रैंकिंग में करियर के बेस्ट….

Sports Desk: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ICC T20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में टॉप की जगह कायम रखी है, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह T20 इंटरनेशनल बॉलिंग रैंकिंग में करियर के बेस्ट 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही विराट कोहली 11वें नंबर पर बने हुए हैं। वही केएल राहुल को बैटिंग रैंकिंग में फायदा मिला है।

सूर्यकुमार यादव ने T20 World Cup में अब तक पांच मैचों में 200 के करीब स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं। इसी के साथ वह करियर के बेस्ट 869 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर बने हुए हैं। बता दे कि भारत के पिछले ग्रुप मैच में सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंद में 61 रन बनाए थे। उनके बाद न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे दूसरे स्थान पर हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम चौथे स्थान पर हैं।

इसके अलावा भारतीय उप-कप्तान केएल राहुल पांच पायदान चढकर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि विराट कोहली 11वें और रोहित शर्मा 18वें स्थान पर हैं। वही गेंदबाजी में अर्शदीप चार पायदान चढ़कर 23वें स्थान पर हैं और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी उनसे एक पायदान ऊपर हैं 22वें स्थान पर हैं। इसके साथ स्पिनर आर अश्विन पांच पायदान चढ़कर 13वें स्थान पर हैं और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा टॉप पर हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 15 विकेट लिए है।

यह भी पड़े: T20 World Cup 2022: क्या वजह है कि ये दो देश नहीं चाहते फाइनल्स में आमने-सामने हो भारत और पाकिस्तान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *