ICC Ranking : सूर्यकुमार बने T20I के बॉस, जाने किस बल्लेबाज को हटाकर बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज?

0

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय में अपनी शानदार परफॉरमेंस की बदौलत बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम T20 इंटरनेशनल रैंकिंग में….

Sports Desk: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय में अपनी शानदार परफॉरमेंस की बदौलत बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम T20 इंटरनेशनल रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए। पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर सूर्यकुमार ने शीर्ष स्थान हासिल किया। वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जो T20 इंटरनेशनल रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचे हैं।

बता दे कि पिछले साल मार्च में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण के बाद से सूर्यकुमार ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के साथ ही विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान खेल के सबसे छोटे प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में बनाई है।

इसके अलावा सूर्यकुमार ने भारत के लिए 37 T20 मुकाबले खेलते हुए एक शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। सूर्यकुमार के 863 अंक है, वही मोहम्मद रिजवान के 842 अंक हैं। साथ ही न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे 792 अंक के साथ शीर्ष तीन में शामिल हैं।

यह भी पड़े: Thank God: बॉक्स ऑफिस पर रहा निराशाजनक प्रदर्शन, आठवें दिन किया 1.25 करोड़ रुपए का कारोबार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed