यूपी-बिहार में भीषण गर्मी से अब तक सैकड़ों लोगों की मौत; स्वास्थ्य मंत्री करेंगे बैठक

0

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज उत्तर भारत में लू और भीषण गर्मी के कहर को लेकर अहम बैठक करने वाले हैं। गौरतलब है कि बीते पिछले कुछ दिनों में यूपी और बिहार में लू के कारण सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

News Jungal Desk: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया देश भर में जारी लू के संबंध में सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा नीति आयोग के सदस्य भी शामिल हो सकते हैं।

सीएम योगी ने लू पीड़ितों के उपचार हेतु दिए आदेश

गौरतलब है कि लू के कारण यूपी और बिहार में गर्मी का भीषण प्रकोप देखने को मिला जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वह गर्मी और लू से बचाव के सभी जरूरी उपाय प्राथमिकता पर गौर करें। योगी ने इसको लेकर सोमवार को एक बैठक की थी। बैठक में योगी ने कहा कि लू से पीड़ित मरीजों के इलाज की अच्छी व्यवस्था सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में सुनिश्चित करें। लू से पीड़ित मरीजों के तत्काल उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

बिहार में कई लोगों की मौत

बिहार में पिछले कुछ दिनों से लू की वजह से कई लोगों ने जान गंवाई है। गुरुवार से सोमवार तक राज्य में 72 लोगों की जान जा चुकी है। सोमवार को लू की चपेट में आने से 21 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा गर्म हवा के थपेड़ों से बीमार पड़े लगभग डेढ़ सौ लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं जिनमें कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Read also: जल्‍द कनाडा और अमेरिका रवाना होगी एनआईए टीम,भारतीय दूतावासों पर हमलों में NIA ने दर्ज की FIR

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed