हॉकी जूनियर विश्व कप 2023: शेड्यूल हुआ जारी, टीम इंडिया इस दिन खेलेगी पहला मुकाबला..

0

टूर्नामेंट का आयोजन 5 से 16 दिसंबर तक बुकित जलील स्थित नेशनल हॉकी स्टेडियम में होगा. भुवनेश्वर में हुए हुए पिछले विश्व कप (2021) में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम को ग्रुप चरण में अपेक्षाकृत आसान ड्रा मिला है. शनिवार को जारी ड्रॉ के बाद ग्रुप सी में भारत और दक्षिण कोरिया के अलावा स्पेन और कनाडा की टीमें है.

News Jungal Desk: भारत 2023 एफआईएच पुरुष हॉकी जूनियर विश्व कप के शुरुआती दिन पांच दिसंबर को ग्रुप सी में दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने वाला है. टूर्नामेंट का आयोजन पांच से 16 दिसंबर तक बुकित जलील स्थित नेशनल हॉकी स्टेडियम में होगा.

भारतीय टीम ग्रुप लीग में 7 दिसंबर को स्पेन जबकि 9 दिसंबर को कनाडा का सामना करेगी. टूर्नामेंट को आधिकारिक तौर पर शनिवार को पुत्रजया के मर्क्योर लिविंग होटल में एक समारोह के दौरान लॉन्च किया गया था. मेजबान मलेशिया, गत चैम्पियन अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और चिली के साथ ग्रुप ए में शामिल है, जबकि 6 बार की चैम्पियन जर्मनी, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका और मिस्र ग्रुप बी में मौजूद हैं. नीदरलैंड, बेल्जियम, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ग्रुप डी में मौजूद है.

खेल की शीर्ष संस्था ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि ग्रुप का वर्गीकरण एफआईएच जूनियर विश्व रैंकिंग के आधार पर किया गया है जिसमें दुनिया भर की 16 टीमें प्रतिष्ठित  खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी.

Read also: दुनिया का सबसे बड़ा घुमक्कड़! 1 बार टिकट खरीदकर धरती के लगभग 923 चक्कर किए पूरे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *