हिमाचल: सीएम पद की रेस में सुखविंदर सिंह सुक्खू आगे! 5वीं बार MLA बनने वाले हैं

0

News Jungal Election Desk : हिमाचल प्रदेश में चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस अब अपना सीएम ढूंढने में लग गई है. इस पद के लिए कई नेता दावा कर रहे हैं, जिनमें प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सुक्खू के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. हालांकि दोनों ही नेता कह चुके हैं कि वे सीएम पद की रेस में नहीं हैं. आलाकमान जो भी फैसला लेगा ।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को प्रचंड जीत हासिल हुई है. यहां 68 में से 40 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है. कांग्रेस आलाकमान वहां मुख्यमंत्री का नाम तय करने की कवायद में जुटा है. हालांकि सीएम पद के कई दावेदार होने के कारण वहां दुविधा की स्थिति बनती दिख रही है. कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह के अलावा सुखविंदर सिंह सुक्खू,उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह, मुकेश अग्निहोत्री और और चंदन कुमार के नाम इस रेस में हैं लेकिन इस पद के लिए प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह में कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है .

58 वर्षीय सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस कैंपेन कमेटी के प्रमुख हैं. वह हिमाचल में रिकॉर्ड 5वीं बार विधायक चुने गए हैं. इस बार उन्होंने बीजेपी के विजय अग्निहोत्री को 3363 मतों के अंतर से हराया है. 26 मार्च 1964 को जन्मे सुखविंदर सिंह की पत्नी का नाम कमलेश ठाकुर है. उनकी दो बेटियां हैं उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पीजी और एलएलबी की पढ़ाई की है. सुक्खू ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत एक छात्र नेता के रूप में तब की थी जब वह सरकारी कॉलेज संजौली, शिमला में छात्र थे.

यह भी पढ़ें: सपा नेता अनुराग भदौरिया की संपत्ति कुर्क करने की नोटिस हुई चस्पा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed