हिमाचल : भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, शिमला और मंडी के सराज में लैंडस्लाइड, 5 लोगों की मौत

0

 हिमाचल में भारी बारिश के बीच शिमला के बलदेया में लैंडस्लाइट से एक दंपति की जान चली गई है. इसी तरह सराज में एक गौशाला गिरने से दबे शख्स ने भी दम तोड़ दिया है. सराज विधानसभा में अब तक कुल 10 लोग लापता बताजा जाए हैं

News jungal desk: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सराज में बड़ा भूस्खलन (Landslide) हुआ है । और यहां पर पहाड़ी से लैंडस्लाइड होने के बाद एक घर पर मलबा गिरा है घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है । और शिमला के बलदेया में लैंडस्लाइट से एक दंपति की जान चली गई है । इसी तरह सराज (Siraj Landslide) में एक गौशाला गिरने से दबे शख्स ने भी दम तोड़ दिया है । सराज विधानसभा में अब तक कुल 10 लोग लापता बताए जाए हैं ।

जानकारी के अनुसार, शिमला के गांव शोल (बलदेयां) में भारी भूस्खलन में एक प्रवासी दंपति मलबे के नीचे दब गया है । और उनकी मौत हो गई है । एसएचओ ढली, प्रभारी पीपी मशोबरा और पुलिस टीम को गांव में लैंड स्लाइड प्वाइंट के पास पति-पत्नी के दो शव बरामद हुए हैं । दंपति ठेकेदार की कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी कर रहे थे । पुलिस ने बताया कि दोनों झारखंड के गुमला के रहने वाले थे ।

मंडी जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कलहनी के गांव डगैल में भारी भूस्खलन से आए मलबे में एक घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसमें दो लोगों की दबने से मौके पर ही मौत हो गई है । मृतकों की पहचान गोपी पुत्री मीनु राम (14) और उनके नाना परमा नंद पुत्र नुरसु (62) के रूप में हुई है । दोनो के शवों को गांव वालों ने कड़ी मशक्कत के बाद मलबे से बाहर निकाला गया. ग्राम पंचायत कलहनी के सराची में स्कूल मैदान सहित कई घर भू संख्लन की चपेट में आ गए है. सराज में अभी तक दस लोगों के दबने या लापता होने की सूचना है. फिलहाल तीन शव बरामद हुए हैं ।

मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के सिरमौर, सोलन, शिमला बिलासपुर, मंडी, हमीरपुर और कांगड़ा में बुधवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसी तरह प्रदेश के 7 जिलों में गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट रहेगा. बीते 12 घंटे में बिलासपुर में सबसे अधिक 213 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके बाद शिमला में 132 मिलीमीटर बारिश देखने को मिली है.  शिमला में सुबह 1 घंटे में 62 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है. पश्चिम विक्षोभ और मानसून की सक्रियता के कारण उत्तरी भारत में तेज बारिश हो रही है, जिसका असर हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तराखंड और पंजाब में देखने को मिल रहा है ।

Read also : Flipkart : कहीं फेक तो नहीं आपकी डिलीवरी,ऑर्डर किया 76 हजार का लैपटॉप, डिलीवरी में मिला 3000 का सामान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed