हिमाचल: पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल से माफी मांगने उनके घर पहुंचे कांग्रेस नेता जयराम रमेश

0

दरअसल, चंद रोज पहले ही जयराम रमेश शिमला आए थे. यहां पर मानहानि केस में सुनवाई के बाद वह पूर्व सीएम धूमल से मिलने वह हमीरपुर पहुंचे और रेस्ट हाउस में उनसे मुलाकात की. बाद में जयराम रमेश ने माफी मांग की. मामले में अनुराग ठाकुर पर भी गंभीर आरोप लगाए गए थे.

News jungal desk : कांग्रेस के सीनियर नेता जय राम रमेश (Jai Ram Ramesh) ने  मानहानि मामले में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) से माफी मांगी है । हाल ही में चंद रोज पहले जयराम रमेश धूमल के गृहजिला हमीरपुर पहुंचे और उनसे लिखित तौर पर माफी मांगी है । आप को बता दें कि ये मामला हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal High Court) में विचाराधीन है ।

पूरे मामले पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि करीब 10 दिन पहले मानहानि मामले की सुनवाई हिमाचल हाईकोर्ट में थी, जिस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने हाईकोर्ट में मुझसे मिलने की ईच्छा व्यक्त की थी । और उसके बाद जयराम रमेश हमीरपुर आए थे । यहां मुलाकात के दौरान जयराम रमेश ने अपने बयानों पर माफी मांगी और कहा कि मैंने जो भी आरोप लगाए थे, वो सभी निराधार और बे-बुनियाद हैं । और उन्होंने अपने बयान पर माफी मांगी और कहा कि भविष्य में इस प्रकार की कोई गलती उनकी तरफ से नहीं होगी ।

दरअसल  कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दो अगस्त, 2015 को दिल्ली में पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय अनुराग ठाकुर पर आरोप लगाए थे । और आरोपों में कहा था कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के लिए इन दोनों नेताओं ने जमीन हथियाई और इससे प्रदेश को करीब 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। कांग्रेस नेता ने धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के बारे में धूमल और उनके परिवार पर तथ्यहीन आरोप लगाए थे । उस समय अनुराग ठाकुर एचपीसीए के अध्यक्ष थे ।

इन आरोपों के बाद धूमल ने शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में जयराम रमेश के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर करते हुए 100 करोड़ रुपये का दावा किया. इस दौरान पेशी पर गैरहाजिर रहने के कारण जयराम रमेश को कोर्ट ने 5000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. इसके बाद कोर्ट में पेश हुए जयराम रमेश ने न्यायाधीश से आग्रह किया था कि वह स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री धूमल से मुलाकात कर इस विषय पर बात करेंगे. जयराम रमेश इसी सिलसिले में आए थे. हमीरपुर में एक सरकारी गेस्ट हाउस में दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात हुई है ।

यह भी पढ़े : सपनों की रेल…नवरात्रि में कर सकेंगे RAPIDX में सफर, PM मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *