सपनों की रेल…नवरात्रि में कर सकेंगे RAPIDX में सफर, PM मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

0

देश की पहली रीजनल ट्रेन के लिए इंतजार खत्‍म होने वाला है. अगले सप्‍ताह दिल्‍ली की दहलीज से रैपिडएक्‍स को झंडी दिखाई जाएगी. पुलिस प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. आयोजन स्‍थल पर साफ सफाई का काम भी तेजी से चल रहा है.

News jungal desk : दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों का रैपिडएक्‍स में सफर करने का सपना जल्‍द पूरा होने वाला है । और यानी देश की पहली रीजनल ट्रेन का इंतजार खत्‍म होने वाला है । और दिल्‍ली की दहलीज से रैपिडएक्‍स को झंडी दिखाई जाएगी । पुलिस प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. आयोजन स्‍थल पर साफ सफाई का काम भी शुरू हो चुका है. स्‍थानीय सांसद और केन्‍दीय सड़क परिवहन राज्‍य मंत्री आज तैयारियों का जायजा लेने पहुंच रहे हैं ।

बहुप्रतिक्षित रैपिडएक्‍स के उद्घाटन जल्‍द होने वाला हैै । और इसके लिए गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्‍टर आठ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए तैयारी शुरू हो गयी है. यह जमीन आवास विकास परिषद की है, जो खाली पड़ी है. मिट्टी डालकर बुलडोजर से भूमि समतल करने का काम हो रहा है. आसपास के की झुग्गियों को हटाने का भी तेजी से चल रहा है. कार्यक्रम स्थल के बीच में आने वाले बिजली के तार व खंभों को ढंकने, सुरक्षा के निर्देश भी दिए जा चुके हैं ।

संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है कि नवरात्रों में 16 या 18 अक्टूबर को इसका उद्घाटन किया जाएगा. देश की पहली रैपिड रेल को प्रधानमंत्री झंडी दिखा सकते हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री समेत कई केन्‍द्रीय और राज्‍य के मंत्री मौजूद रहेंगे. उद्घाटन के बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. क्‍योंकि इसके सभी तरह के ट्रायल पूरे हो चुके हैं और स्‍टेशन भी बिल्‍कुल तैयारी हो चुके हैं.

पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश को दिल्‍ली से जोड़ने वाली रैपिडएक्‍स फिलहाल गाजियाबाद में 18 किमी. तक दौड़ेगी. साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक पहले चरण का उद्घाटन किया जाएगा. 2025 तक दिल्‍ली से मेरठ तक शुरू करने की डेडलाइन रखी गयी है.

एक दिन पूर्व साहिबाबाद स्‍टेशन और कार्यक्रम स्‍थल का निरीक्षण करने पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा, आरके सिंह, नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह समेत तमाम अधिकारी पुहंचे और उन्‍होंने जरूरी निर्देश दिए.
साहिबाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म पर भी तैयारी पूरी की जा रही है. कहां पर मंच लगाया जाएगा, कहां पर बैठने के लिए कुर्सी लगाई जाएंगी. यह भी अधिकरियों की टीम ने चिन्हित कर लिया है.

यह भी पढ़े : गाजियाबाद वाले ध्यान दें, शहर में लागू हुई धारा-144, जानें क्‍या है इसके पीछे की वजह?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed