हिमाचल : चंबा के सलूणी में बादल फटा,3 गाड़ियां बहीं, रसोईघर गिरा

0

 सेरी पंचायत में नाले में बाढ़ आने से दो गाड़ियां बही हैं. वहीं, सलूणी कॉलेज के पास भी एक बाइक और कार बही है. वहीं, सलूणी के डिभरु गांव में बारिश का कहर से एक रसोईघर गिर गया है. डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत यह सलूणी उपमंडल पड़ता है.

. News Jungal Desk: हिमाचल प्रदेश में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है । कुल्लू के बाद अब चंबा के सलूणी में बादल फटा है । और यहां पर बजोतरा करवाल इलाके में भारी बारिश से काफी तबाही हुई है । और सेरी पंचायत में नाले में बाढ़ आने से दो गाड़ियां बही हैं. वहीं, सलूणी कॉलेज के पास भी एक बाइक और कार बही है । और वहीं, सलूणी के डिभरु गांव में बारिश का कहर से एक रसोईघर गिर गया है. राहत की बात है कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है ।

दरअसल, मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने बुधवार के लिए चंबा और कांगड़ा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है । बुधवार सुबह से ही चंबा और कांगड़ा में भारी बारिश हो रही है. यहां पर नदी नाले ऊफान पर हैं. सलूणी के डिभरु गांव में मान सिंह नाम के शख्स की रसोई गिर गई है. जमीन धंसने के बाद यह रसोईघर भी जमींदोज  हो गया. इसी तरह सलूणी के नरोही नाला में बारिश से घराट तबाह हो गाय और गाडियां मलबे में दब गई है ।

सलूणी में प्रेमनगर के पास भूस्खलन से प्रेमनगर और एहणी गांव पर खतरा मंडराया हुआ है. चंबा-तीसा रोड कलहेल और चांजू नाला के पास स्लाइडिंग होने के कारण सभी प्रकार की गाड़ियों के लिए बंद है. बजोतरा करवाल में सेरी पंचायत में बारिश औऱ फ्लैश फ्लड से नुकसान हुआ है.

क्या बोले स्थानीय विधायक

डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत यह सलूणी उपमंडल पड़ता है. डलहौजी से भाजपा विधायक डीएस ठाकुर ने बताया कि भारी बारिश से उपमंडल सलूनी के विभिन्न क्षेत्रों में भारी नुकसान की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं. उन्होंने क्षेत्रवासियों से आग्रह किया है कि अनावश्यक अपने घरों से न निकलें. नदी-नालो के किनारे न जाएं। अगर आप अपने घर से बाहर हैं तो स्थिति सामान्य होने तक जितना हो सके किसी सुरक्षित स्थान पर रुके रहें ।

Read also: INDIA के नाम से जाना जाएगा विपक्षी गठबंधन, मुंबई में होगी अगली बैठक…

.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *