पंजाब के तरनतारन जिले से हेक्साकॉप्टर ड्रोन और 5 किलो हेरोइन बरामद

0

पंजाब की तरन तारन पुलिस और BSF ने संयुक्त कार्रवाई में एक बार फिर 5 किलो हेरोइन बरामद की है. भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से यह हेरोइन बरामद की गई है. पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- पंजाब के तरन तारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से 5 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद किया गया है। और पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दिया है कि पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक संयुक्त अभियान में छह रोटर वाला एक मानव रहित हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया है पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ट्वीट किया, ‘‘बीएसएफ के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान में तरन तारन पुलिस ने आधुनिक तकनीक से लैस एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन और भारत-पाक सीमा के पास खेतों से 5 किलोग्राम हेरोइन के पैकेट बरामद किए हैं । और हेरोइन ड्रोन से ही गिराई गई थी ।

देश के अंदर पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए लगातार हेरोइन और हथियार की तस्करी कराई जा रही है । ये कोई पहला मामला नहीं है जब पुलिस ने कार्रवाई करी हो । पहले भी BSF के साथ संयुक्त ऑपरेशन में पुलिस ऐसी कार्रवाई कर चुकी है और फिलहाल पुलिस हेरोइन को बरामद कर जांच में जुट गई है. हेरोइन की कीमत लगभग 35 करोड़ बताई जा रही है और पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है ।

28 नवंबर को 10 किलो हीरोइन हुई थी बरामद
गौरतलब है कि 28 नवंबर को बीएसएफ ने अमृतसर और तरन तारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था और दो हेक्साकॉप्टर में करीब 10 किलो हेरोइन थी और जिसे बीएसएफ जवानों ने बरामद किया था । बताया गया कि अमृतसर में BSF की महिला जवानों ने बॉर्डर के अंदर दाखिल हुए ड्रोन को मार गिराया था ।

आप को बता दे कि पंजाब पुलिस ने रविवार को कहा था कि उसने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से 8 चीनी पिस्तौलें, 60 गोलियां और दो किलोग्राम हेरोइन जब्त करी है इन हथियारों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारत में तस्करी कर लाया गया था और आरोपी की पहचान तरन तारन जिले के हवलियां गांव निवासी परमजीत सिंह के रूप में हुई थी और पुलिस के पास पुख्ता सूचना थी कि ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियारों, गोला-बारूद और मादक पदार्थों की खेप की तस्करी की जाएगी और पुलिस ने कहा था कि ड्रोन ने 25 नवंबर, शुक्रवार को भारतीय क्षेत्र के अंदर यह खेप गिरा दी थी और परमजीत सिंह ने शनिवार को इसे अपने कब्जे में ले लिया था ।

यह भी पढ़ें : मुंबई में धारा 144 का ऐलान, 4 दिसंबर से एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते 5 से अधिक लोग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *