राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को बूंदी में रोकेंगे गुर्जर, विजय बैंसला बोले-‘यात्रा’ तो रुकेगी

0

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (Gurjar Aarakshan Sangharsh Samiti) ने साफ तौर चेतावनी दी है कि अगर उनकी शर्तें नहीं मानी गई तो यात्रा तो रुकेगी. शांति से निकलना है तो हमारी बात मान ली जाए

 न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को लेकर राजस्थान में टकराव के हालात बढ़ते जा रहे हैं गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (Gurjar Aarakshan Sangharsh Samiti) ने शर्तें नहीं मानने की स्थिति में हर हालत में यात्रा का विरोध करने और उसे रोकने का अल्टीमेटम दे दिया है । गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला का कहना है कि शर्तें नहीं मानी तो राहुल की यात्रा रोकेंगे और उन्होंने कहा कि यात्रा हम नहीं रोक रहे बल्कि सरकार खुद रुकवा रही है । सरकार ने 2019 में हमारी लिखित में मानी गई शर्तों से किनारा कर रखा है और बैंसला ने कहा कि यहां से शांति से निकलना है तो हमारा काम करवाइए. 4 घंटे का ही तो काम है ।

राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और एक तरफ गुर्जर समाज का एक धड़ा अपनी मांगों को लेकर अड़ा हुआ है और वहीं सरकार के मंत्री और पीसीसी चीफ कह रहे हैं कि किसी कि हिम्मत नहीं जो राहुल गांधी की यात्रा को रोक सके और इस मसले को लेकर दिन प्रतिदिन माहौल गरमाता जा रहा है । अब शनिवार को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने साफ कर दिया है कि मांगी नहीं मानी तो यात्रा तो रुकेगी ।

हाड़ौती संभाग में जगह जगह गुर्जर समाज की बैठकें हो रही हैं
यात्रा रोकने की तैयारियों को लेकर हाड़ौती संभाग में जगह जगह गुर्जर समाज की बैठकें हो रही हैं और शनिवार को गुर्जर आरक्षण आंदोलन संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय सिंह बैंसला ने एक बार फिर साफ तौर पर कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेंगे और बैंसला ने पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करवा रही है और वह चार साल पूर्व हुए समझौते को लागू नहीं कर रही है गुर्जर समाज आरपार की लड़ाई के लिए तैयार है और सरकार की पहली गोली बैंसला खाएगा ।

सरकार हमसे राहुल गांधी की यात्रा का विरोध करवा रही है
बैंसला बोले की राजस्थान सरकार जितनी मेहनत हमें रोकने में लगा रही है और उसमें से चार घंटे निकालकर हमारा काम कर देते थे और विरोध की जरुरत ही नहीं पड़ती. समझौता होने के बावजूद पूरा नहीं कर राजस्थान सरकार हमसे राहुल गांधी की यात्रा का विरोध करवा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी मांगों को लेकर दस दिन हो गए हैं. कांग्रेस आलाकमान को पता नहीं है कि राजस्थान में क्या हो रहा है और कांग्रेस राहुल गांधी की यात्रा को रोकने की पूरी तैयारी कर रही है. हम इसके जिम्मेदार नहीं हैं. बैंसला ने कहा कि राहुल जी सरकार आपको आउटपुट कुछ और दे रही है जबिक ग्राउंड पर कुछ और है. पता कर लीजिए. यात्रा तो रुकेगी

भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में रोकने की पुरजोर तैयारी
सचिन पायलट को गहलोत द्वारा गद्दार कहे जाने पर बैंसला बोले कि यह दो राजनेताओं का आपस का मामला है । मुझसे बेहतर जवाब वही दे सकते हैं । उल्लेखनीय है कि 2019 तथा 20 में गुर्जर समाज के सरकार से हुए आरक्षण समझौते को लागू नहीं करने के विरोध में यह झगड़ा शुरू हुआ है और गुर्जर समाज अब भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में रोकने की पुरजोर तैयारी में है और विजय बैंसला ने कहा कि राजस्थान में गुर्जर समाज भारत जोड़ो यात्रा का पूरी ताकत के साथ विरोध करेगा ।

सवाईमाधोपुर का कुशाली दर्रा तो जाम होगा
उन्होंने ने बोला कि सवाईमाधोपुर का कुशाली दर्रा तो जाम होगा और इतना ही नहीं गुर्जर समाज अपनी मांगों को लेकर पूरा राजस्थान जाम करेगा । और उन्होंने कहा कि चार साल से समझौते को लेकर सरकार से आग्रह कर रहे हैं, लेकिन वह मानने को तैयार ही नहीं है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का बहुत बढ़िया और अनुकुल समय है । उन्होंने कहा कि हद हो गई है एक सरकार साइन करती है और समझौते को कूड़ेदान में डाल देती है ।

यह भी पढ़ें :कुर्द लड़की ने बताया ईरान का सच,केवल प्रदर्शनकारियों पर ही नहीं, सभी पर चलती हैं गोलियां…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *