GT vs LSG: केएल राहुल की कप्तानी का पिछला रिकॉर्ड रहा है खराब,

इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पर भी सभी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि अब तक उनकी आईपीएल कप्तानी कुछ खास नहीं रही है. 

न्यूज जंगल कानपुर डेस्कः आईपीएल का धमाकेदार आगाज हो चुका है. अब तक टूर्नामेंट में 3 मैच खेले जा चुके हैं. चौथा मुकाबला आज गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच होगा. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होगा. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं और गुजरात की कमान हार्दिक पांड्या को मिली है. दोनों टीमें टूर्नामेंट में इस मैच के साथ डेब्यू कर रही हैं. इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पर भी सभी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि अब तक उनकी आईपीएल कप्तानी कुछ खास नहीं रही है. चलिए कुछ आंकड़े देख लेते हैं.

कप्तान के तौर पर ऐसा रहा है केएल राहुल का रिकॉर्ड

केएल राहुल को आईपीएल में कप्तानी का अच्छा अनुभव है, लेकिन वे अब तक एक सफल कप्तान साबित नहीं हुए हैं. लंबे समय तक उन्होंने पंजाब की कप्तानी की, लेकिन टीम को खिताब नहीं दिला सके. पिछले सीजन में भी टीम फ्लॉप रही थी. अब राहुल लखनऊ के कप्तान बनाए गए हैं. राहुल ने आईपीएल में राहुल ने 21 मुकाबलों में कप्तानी की है. इस दौरान राहुल की टीम केवल 8 मैच ही जीत सकी, जबकि उसे 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा दो मैच बेनतीजा रहे. अब देखना होगा कि नई टीम के साथ राहुल की कप्तानी के रिकॉर्ड  कैसे रहेंगे.  

लखनऊ के ये खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे पहला मैच

इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लगने के बाद पेसर मार्क वुड को 2022 सीजन से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई एंड्रयू टाय को टीम में शामिल किया गया है. जेसन होल्डर और काइल मेयर्स के आईपीएल के पहले सप्ताह के बाद ही उपलब्ध होने की उम्मीद है, क्योंकि वे इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. वे सुपर जायंट्स के पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे. पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा रहे मार्कस स्टोइनिस शुरुआती तीन मैच नहीं खेल पाएंगे.

ये भी पढ़ेंइमरान का दावा- ‘पाकिस्तान की विदेश नीति को बाहरी लोग कंट्रोल करने की कर रहे कोशिश’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *