जीएसटी टीम ने कानपुर सेंट्रल में छापेमारी कर जब्त किया काफी माल

न्युज जंगल डेस्क कानपुर : एक सूचना के आधार पर जीएसटी की टीम ने रविवार को कानपुर सेंट्रल पर छापेमारी की। इससे वहां हड़कंप मच गया। टीम ने दिल्ली से आने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस में जेसी एसआईबी के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई। टीम ने काफी माल जब्त किया है लेकिन इसे गोपनीय रखते हुए मामले की जांच की जा रही है। अधिकारी कागजों की जांच करते रहे और यह पता लगाने में जुटे हैं कि बरामद माल किसका है।

पूरी ट्रेन को घेर लिया

स्टेट जीएसटी की कानपुर जोन की टीम को सूचना मिली कि दिल्ली से कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर आने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस में टैक्स चोरी कर माल ले जाया जा रहा है। इस पर जीएसटी कानपुर के ग्रेड डब्ल्यू के अपर आयुक्त बृजेश कुमार मिश्रा को ट्रेने में छापेमारी करने के आदेश दिए गए। टीम सेंट्रल स्टेशन पहुंची और ट्रेने के आते ही उसे घेर लिया। इसके बाद कार्रवाई करते हुए लगेज बोगी खुलवाई गई तो उसमें 57 नग होजरी, लेेदर गुड्स, कंप्यूटर पाट्र्स मिले। इनका कोई मालिक सामने नहीं आया तो टीम ने इन्हें कब्जे में ले लिया। पूरा अभियान अभियान गोपनीयता से चलाया गया। टीम कागजों की जांच और भौतिक सत्यापन कर रही है।

यह भी पढ़ेकाफी सस्ता मिल रहा है  Vivo का सबसे पतला 5G स्मार्टफोन मिलेगा 120Hz डिस्प्ले

पहले भी हो चुकी हैं कर्रवाई

बता दें कि इससे पहले भी कई बार टैक्स चोरी पर कार्रवाई करते हुए जीएसटी टीम सेंट्रल स्टेशन पर कार्रवाई कर चुकी है। इसमें श्रमशक्ति एक्सप्रेस में हाल ही में टीम ने छापेमारी कर लाखों का माल जब्त किया था। उस माल के कागज न मिलने और मालिक के सामने न आने पर माल जब्त कर लिया गया। इसके अलावा भी कई अन्य ट्रेनों में इस तरह की कार्रवाई की जा चुकी है। जीएसटी अफसरों का कहना है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *