इस तेज गेंदबाज के करियर पर गावस्कर ने उठाए सवाल

0

न्यूज जंगल डेस्क . कानपुर . टीम इंडिया अब एक बदलाव के दौर में है, जिसमें रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की भूमिका संभाली है, क्योंकि विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व करना था, लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट ने उन्हें बाहर बैठने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि, वह अब फिट हैं और 6 फरवरी से शुरू हो रही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में पहली बार नियमित कप्तान के रूप में उतरेंगे। टी20 विश्व कप 2022 के बाद कोच भी बदल चुका है। अब राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच हैं 

उधर, टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को इस बात के लिए सोचना होगा कि तीसरा तेज गेंदबाज टीम में कौन होना चाहिए, क्योंकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 और अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए फिक्स हैं, लेकिन उनके अलावा प्लेइंग इलेवन में कौन होगा और कौन फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा होगा, ये बड़ा सवाल है। मौजूदा समय में शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी इसके दावेदार हैं, लेकिन वे फॉर्म से जूझ रहे हैं और इसी बात की चिंता सुनील गावस्कर ने जाहिर की है। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे पर कहा, “मुझे यह भी नहीं पता कि उनका (भुवनेश्वर कुमार) अब किस तरह का भविष्य है। वह गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे। अंत ओवर के ओवरों में भी वह ऐसा करते थे, लेकिन अब आ रहे हैं और गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन शायद उन्हें उस सटीकता को खो दिया है और यह समय है उनके लिए मूल बातों पर वापस जाने और कड़ी मेहनत करने के लिए है। मुझे लगता है कि अब शायद दीपक चाहर को देखने का समय आ गया है। जो काफी हद तक उन्हीं के जैसे गेंदबाज हैं। वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराते हैं और नीचे के क्रम में आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं।” 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *