G20 समिट: दिल्ली पुलिस के जवानों को थकान उतारने के लिए मिलेगी दो दिनों की छुट्टी

0

जी20 श‍िखर सम्‍मेलन के सफल आयोजन पर द‍िल्‍ली पुल‍ि‍स कम‍िश्‍नर ने पुल‍िसकर्म‍ियों की प्रशंसा की है. पुलि‍स कम‍िश्‍नर संजय अरोड़ा ने द‍िल्‍ली पुल‍िस के जवानों और अध‍िकारी की प्रशंसा करते हुए उनको थकान उतारने के ल‍िए 48 घंटे का ‘र‍िलीफ अवकाश’ देने का ऐलान क‍िया है. इस अवकाश से वो सभी पुल‍िस पर्सनल और अध‍िकारी रीफ्रेश हो सकेंगे जो आयोजन की तैयार‍ियों को लेकर जी जान से जुटे थे.

  News jungal desk : द‍िल्‍ली में 8 से 10 स‍ितंबर तक जी20 श‍िखर सम्‍मेलन (G20 summit) के सफल आयोजन पर द‍िल्‍ली पुल‍ि‍स कम‍िश्‍नर ने पुल‍िसकर्म‍ियों की प्रशंसा करी है । और पुलि‍स कम‍िश्‍नर संजय अरोड़ा (Police Commissioner Sanjay Arora) ने द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के जवानों और अध‍िकारी की प्रशंसा करते हुए उनको थकान उतारने के ल‍िए 48 घंटे का ‘र‍िलीफ अवकाश’ देने का ऐलान क‍िया है । और इस अवकाश से वो सभी पुल‍िस पर्सनल और अध‍िकारी रीफ्रेश हो सकेंगे जो आयोजन की तैयार‍ियों को लेकर जी जान से लगे थे ।

द‍िल्‍ली पुल‍िस कम‍िश्‍नर संजय अरोड़ा की ओर से जी20 श‍िखर सम्‍मेलन आयोजन ड्यूटी में लगे उन सभी पु‍ल‍िसकर्म‍ियों की थकान उतारने के लिए दो दिन की छुट्टी देने का ऐलान क‍िया गया है । द‍िल्‍ली पुल‍िस ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर्स (DCP) को अगले 10 दिनों तक बारी-बारी से 48 घंटे की छुट्टी  देने का निर्देश दिया है ताकि वो फ‍िर से नई ऊर्जा के साथ ड्यूटी पर लौट सकें.

दिल्ली पुल‍िस कम‍िश्‍नर अरोड़ा ने जी20 श‍िखर सम्‍मेलन के सफल आयोजन पर जारी संदेश में कहा क‍ि मुझे आपकी योग्‍यता, ईमानदारी, योजना बनाने और सावधानीपूर्वक क्र‍ियान्‍व‍ित करने की क्षमता के ल‍िए सभी की प्रशंसा और सराहना करने के ल‍िए सही शब्‍दों को खोजने में कठ‍िनाई हो रही है । और उन्‍होंने कहा क‍ि जट‍िल ओर बहुआयामी होने के बावजूद जी20 व्‍यवस्‍था इतनी आसान और सुचारू लग रही है । आप सभी को मेरी तरफ से बधाई और धन्‍यवाद । मैं आपसे आग्रह करूंगा क‍ि आप इस अपनी टीम के प्रत्‍येक कर्मी तक ये संदेश पहुंचाएं

द‍िल्‍ली पुल‍िस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताब‍िक शिखर सम्मेलन के दौरान किए गए प्रयासों के कारण डीसीपी को शिफ्ट-वार ब्रेक देने का कार्यक्रम भी बाद में बनाया जाएगा और उसके अनुसार पारित भी किया जाएगा ।

दिल्ली पुलिस के आधे से अधिक बल को पूरी राजधानी में तैनात किया गया था । और खासकर नई दिल्ली जिले में घेरा बनाए रखा जा सके और शिखर सम्मेलन के प्रगति मैदान स्थल और उनके द्वारा देखे गए अन्य क्षेत्रों में गणमान्य व्यक्तियों के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित किया जा सके ।

यह भी पढ़े : पैरों पर दिखाई देने लगते है हाई कोलेस्ट्रॉल के लक्षण ? आप भी ऐसे करते हैं चेक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed