West Bengal के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की तबीयत बिगड़ी, तीन दिन बाद ऑक्सीजन सपोर्ट हटाया गया

0

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल, यूपी विधानसभा के तीन बार अध्यक्ष और बीजेपी के पू्र्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी की सेहत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत में सुधार हो रहा है. पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी को 30 दिसंबर 2022 को शरीर में पोटेशियम और सोडियम की कमी के साथ ही सांस लेने में दिक्कत की वजह से शहर के निजी अस्पताल एक्युरा क्रिटिकल केयर सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां आईसीयू में विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल, यूपी विधानसभा के तीन बार अध्यक्ष और बीजेपी के पू्र्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी की सेहत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और जहां उनकी हालत में सुधार हो रहा है। और पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी को 30 दिसंबर 2022 को शरीर में पोटेशियम और सोडियम की कमी के साथ ही सांस लेने में दिक्कत की वजह से शहर के निजी अस्पताल एक्युरा क्रिटिकल केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां आईसीयू में विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है। और यहां उन्हें पहले ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। रविवार को तीसरे दिन ऑक्सीजन सपोर्ट हटाया गया है और उन्हें व्हीलचेयर पर भी बैठाया गया है ।

पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉक्टर मनीष केसरी के मुताबिक उनकी सेहत में सुधार हो रहा है और अगले दो-तीन दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। और वहीं पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी के बेटे अपर महाधिवक्ता नीरज त्रिपाठी के मुताबिक 8 दिसंबर को बाथरूम में गिरने की वजह से उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। और जिसकी वजह से उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया था। और उसी वजह से शरीर में सोडियम और पोटेशियम की कमी हुई थी। और इसके साथ ही ऑक्सीजन का लेबल भी घटकर 73 पर पहुंच गया था। और जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था ।

सेहत में तेजी से हो रहा सुधार
बेटे नीरज त्रिपाठी के मुताबिक उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है और जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी जाएगी उनकी तबीयत बिगड़ने पर प्रशंसक भी चिंतित हो गए हैं। और उन्हें देखने और स्वास्थ्य का हाल चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। हालांकि संक्रमण की वजह से लोगों से मुलाकात भी नहीं कराई जा रही है। हालांकि उनके जल्द सेहतमंद होने के लिए प्रशंसकों और शुभचिंतकों की ओर से दुआओं का भी दौर जारी है ।

केसरी नाथ त्रिपाठी की उम्र लगभग 90 वर्ष हो गई है
पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी की उम्र लगभग 90 वर्ष हो गई है। और वे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ ही साथ यूपी विधानसभा के तीन बार अध्यक्ष रहे. है । और भारतीय जनता पार्टी के यूपी ईकाई के अध्यक्ष भी रहे. पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी 2014 से 2019 तक पश्चिम बंगाल के गवर्नर रहे इस बीच उन्हें बिहार, मेघालय और मिजोरम राज्यों का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था ।

ह भी पढ़ें :- जिस गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं CM योगी, उसे मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *