Covid Alert: चौथी लहर की आशंका के बीच हॉटस्पॉट बना गया, जिले से आए संक्रमित को पटना में किया गया आइसोलेट

0

संक्रमित व्यक्ति वीवो कंपनी में एक अधिकारी हैं. वह दलाईलामा के आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए बिहार आए थे. उन्हें पटना से बैंकाक दिल्ली होकर जाना था. सिविल सर्जन डा. केके राय ने बताया है कि संक्रमित के संपर्क में आए सभी लोगों को कोरोना जांच करवा लेने की सख्त हिदायत दी गई है।

न्यूज जंगल हेल्थ डेस्क :- कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच हाट स्पाट बने गया जिले से बैंकाक निवासी एक संक्रमित पटना आ गया है । और इस संक्रमित को वीवो कंपनी के एक अपार्टमेंट स्थित गेस्ट हाउस में ही आइसोलेट कर दिया गया है। और कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच हाट स्पाट बने बिहार के गया जिले से बैंकाक निवासी कोरोना संक्रमित पटना आ गया था । और अब ऐसे में एक बार फिर से बिहार के लोगों को कोरोना का डर सताने लग गया है ।

गया के सिविल सर्जन से आनन-फानन में मिली सूचना के बाद पटना की सर्वेलांस टीम उसकी खोजबीन में लग गई है । और उसके मिलने के बाद संक्रमित को वीवो कंपनी के एक अपार्टमेंट स्थित गेस्ट हाउस में ही आइसोलेट कर दिया गया है । संक्रमित व्यक्ति वीवो कंपनी में एक अधिकारी हैं। और वह दलाईलामा के आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए बिहार आए थे. उन्हें पटना से बैंकाक दिल्ली होकर जाना था. सिविल सर्जन डा. केके राय ने बताया है कि संक्रमित के संपर्क में आए सभी लोगों को कोरोना जांच करवा लेने की सख्त हिदायत दी गई है।

विशेषज्ञों का कहना है कि चौथी लहर में राजधानी दिल्ली, आर्थिक राजधानी मुंबई और बगल के राज्य यूपी के बजाय लहर का कारण बिहार के बोधगया में लगा जमावड़ा बनेगा. प्रदेश में पिछले 1 सप्ताह में सबसे अधिक 16 संक्रमित गया जिले में ही मिले हैं. इनमें तीन स्थानीय लोगों कुछ छोड़ दे तो बाकी के सभी दूसरे देशों के रहने वाले लोग हैं.बता दें, कोरोना के नए वैरियंट बीएफ-7 के ने देश में दस्तक दे दिया है । बावजूद बिहार की राजधानी पटना में रहने वाले लोग बेपरवाह दिखते हैं. राजधानी में भीड़ वाले भीड़भाड़ वाली जगहों में भी लोग एहतियात बरतते नहीं दिख रहे हैं और करुणा गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ा रहे है ।

बैंकाक निवासी संक्रमित को रोककर आइसोलेशन में रखने के बाद पटना की सर्वेलांस टीम गेस्ट हाउस पहुंची है । और केयरटेकर से उनके संपर्क में आए लोगों की सूची मांगी है । और उसे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी, उसके संपर्क में आए गेस्ट हाउस के रसोइये का नमूना लेकर जांच को भेजा गया है. देखना होगा इसमें बैंकॉक निवासी इस संक्रमित के संपर्क में आए कितने लोगों को  पर कोरोना संक्रमण अपना प्रभाव छोड़ता है. लेकिन, स्वास्थ्य विभाग ने इस पूरे मामले को लेकर एक्शन शुरू कर दिया है ।

ह भी पढ़ें :- जिस गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं CM योगी, उसे मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *