दिल्ली AIIMS के इमरजेंसी वार्ड के पास लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची, मरीजों को निकाला गया

देश की राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को अचानक आग लग गई. करीब 11 बजकर 55 मिनट पर आगजनी की सूचना मिली. इसके बाद मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंचीं और थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया

News jungal desk: देश की राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को अचानक आग लग गई है । करीब 11 बजकर 55 मिनट पर आगजनी की सूचना मिली. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई हैं. कड़ी मशक्कत करने के बाद एम्स बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया गया हैय बताया जा रहा है कि एम्स के इमरजेंसी वार्ड में आग लगी थी. इसके अलावा एंडोस्कोपी डिपार्टमेंट में भी आग लगी थी. वहीं आग लगने के कारण AIIMS का इमरजेंसी वार्ड बंद अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है । इमरजेंस वार्ड में आ रहे मरीजों को सफदरजंग जाने के लिए कहा गया है ।

आग इतनी तेज थी कि उसके धुएं का गुबार ऊपर तक उठता हुआ नजर आ रहा था । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरजेंसी वार्ड के ऊपर लगी आग को बुझा दी गई है । वॉर्ड से मरीज निकाल लिए गए थे. हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आग की चपेट में एम्स अस्पताल का एंडोस्कोपी रूम भी आ गया. वहां से भी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है ।

हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है । और बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण हड़कंप मच गया था. एम्स की इमारत के एक कमरे से धूं-धूं कर निकलते धुएं ने अस्पताल प्रशासन को सकते में डाल दिया था. इस बीच एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे ।

Read also: ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे जारी, मुस्लिम पक्ष भी कर रहा सहयोग, ज्ञानवापी में अब तक क्या-क्या हुआ ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *