FIFA World Cup 2022: इस दौरान गूगल पर दर्ज किया गया सर्वाधिक ट्रैफिक, टूटा 25 साल का रिकॉर्ड

0

FIFA World Cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल के दौरान 25 वर्षों के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि गूगल ने सर्वाधिक ट्रैफिक दर्ज किया है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद इस संबंध में सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि फीफा वर्ल्ड कप के सर्च ने 25 साल में सबसे ज्यादा ट्रैफिक दर्ज किया है।

न्यूज जंगल डेस्क :— दुनियाभर के करोड़ों लोग हर छोटी बड़ी घटना या फिर चीज के विषय में पूरी जानकारी लेने के लिए गूगल सर्च (google search) जरूर करते हैं,हर साल कंपनी की ओर से अपने प्लेटफॉर्म पर सर्वाधिक सर्च होने वाले टॉपिक्स, मूवीज, एक्टर्स और प्लेयर्स आदि की लिस्ट जारी की जाती है, दरअसल बता दें कि इसी बीच 25 वर्षों के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि गूगल (Google) ने सर्वाधिक ट्रैफिक दर्ज किया है? गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद इस संबंध में सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर ( post share) करते हुए बताया है कि फीफा वर्ल्ड कप के सर्च ने 25 साल (25 years) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है?

बता दें कि डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच ने रविवार रात फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया था, इस मुकाबले को जीतने के साथ अर्जेंटीना ने अपना तीसरा फीफा वर्ल्ड कप खिताब जीत लिया है? अर्जेंटीना (Argentina) ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट (shootout) में फ्रांस को 4-2 से हरा दिया है, इस मैच में जैसी की उम्मीद थी, अर्जेंटीना के मेसी और फ्रांस के एम्बाप्पे ने शानदार खेल दिखाया? मैच के बाद भी लोग जीत के पलों को देर रात तक लाइव देखते रहे?

अल्फाबेट और गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट कर जानकारी दी है, कि फीफा फीफा वर्ल्ड कप के दौरान गूगल सर्च (google search) ने अपने अस्तित्व के 25 वर्षों में अब तक सर्वाधिक ट्रैफिक दर्ज किया है,सुंदर पिचाई ने ट्वीट (tweet) करते हुए लिखा कि फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल के समय सर्च ने 25 साल में अब तक का सर्वाधिक ट्रैफिक हासिल किया है, ऐसा लगा कि जैसे दुनिया (world ) भर के लोग सिर्फ एक ही चीज को सर्च कर रहे हैं?

जानें कब शुरू हुई थी गूगल सर्च सर्विस ,गूगल सर्च (google search) सर्विस की शुरुआत 1998 में लैरी पेज और सेर्गेई ब्रिन द्वारा की गई थी, गूगल (Google) पर लोग कुछ भी और कभी भी सर्च कर सकते हैं? कंपनी की ओर से लगातार इसमें सुधार किए जा रहे हैं,2022 में 90 फीसदी से अधिक बाजार की हिस्सेदारी के साथ गूगल सर्च (google search) सबसे ऊपर है!

ये भी पढ़ें:जाने कौन है Mrs World 2022, जिन्होंने अपने नाम किया मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed