फतेहपुर:हनुमान की भूमिका निभा रहे कलाकर की अचानक मंच से गिर कर मौत

0

फतेहपुर जिले के धाता थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में दुर्गा पंडाल में जागरण लंका दहन के मंचन के दौरान कलाकार रामस्वरूप की हार्ट अटैक से मौत हो गई. मंचन के दौरान जब लंका में आग लगाने के लिए उनकी पूंछ पर आग लगाई गई तो एक मिनट बाद ही उन्हें अटैक पड़ गया. वह तख्त से सिर के बल नीचे गिर गए औरमौके पर ही मौत हो गई ।

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में महाबली हनुमान का किरदार निभा रहे एक कलाकार की मंच के दौरान मौत हो गई है । घटना धाता थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव की है । दुर्गा पंडाल में जागरण के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया जब लंका दहन के मंचन के दौरान कलाकार रामस्वरूप नाचते-नाचते अचानक तख्त से नीचे गिर पड़े और उनकी मौके पर ही मौत हो गई । बताया जा रहा है कि बुजुर्ग कलाकार की हार्टअटैक से मौत हुई है । घटना के बाद पंडाल में सन्नाटा छा गया । मंचन देख रही उनकी पत्नी दहाड़े मारकर रोने लगी और घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है । पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दिया है ।

सलेमपुर में नवरात्रि के अवसर पर देवी जागरण का कार्यक्रम चालू था । शनिवार की रात पंडाल में रामलीला का आयोजन किया गया था । गांव के ही 50 वर्षीय रामस्वरूप महाबली हनुमान का किरदार निभा रहे थे । मंचन के दौरान जब लंका में आग लगाने के लिए उनकी पूंछ पर आग लगाई गई ।1 मिनट बाद ही उन्हें अटैक पड़ गया । वह तख्त से सिर के बल नीचे गिर गए थे । लोग जब तक दौड़कर उन्हें संभालते और अस्पताल ले जाते उनकी सांसें रूक चुकी थीं ।

मंचन देख रही उनकी पत्नी अनुसुइया और सैकड़ों लोगों ने मौत को लाइव देखा । ग्राम प्रधान गुलाब ने बताया कि रामस्वरूप फेरी लगाकर परिवार का भरण-पोषण करते थे । और उनकी पत्नी और मासूम बेटी भी पंडाल में मौजद थी ।

परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए रविवार को शव का अंतिम संस्कार कर दिया और वहीं कलाकार के मौत का लाइव वीडियो सामने आने के बाद पुलिस गांव पहुंची और मामले की पूछताछ शुरू कर दी गई है ।

यह भी पढ़े- यूपी : सीएम योगी पूंजी निवेश लाने के लिए विदेश दौरे पर जाएंगे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed