Farmers Day: लखनऊ में मनाया गया किसान दिवस, कार्यक्रम में शामिल होकर CM ने किसानों का किया सम्मान….

0

आज यानी 23 दिसंबर की पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती है। चौधरी चरण सिंह के जयंती के अवसर हर साल किसाम दिवस मनाया जाता है। वही इस मौके पर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किसान सम्मान कार्यक्रम….

News Jungal Desk: आज यानी 23 दिसंबर की पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती है। चौधरी चरण सिंह के जयंती के अवसर हर साल किसाम दिवस मनाया जाता है। वही इस मौके पर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किसान सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि देकर लोगों को सम्बोधित किया। इसके अलावा मंत्री सूर्यप्रताप शाही, दिनेश सिंह भी मौजूद रहें।

आपको बता दे कि किसान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में CM ने कहा कि सरकार किसानों के लिए काम कर रही, किसानों की आय बढ़ाने पर काम जारी है। उन्होने आगे कहा कि किसानों का कल्याण सरकार की प्राथमिकता और किसानों के लिए कई योजनाएं चला रहे हैं। इसके साथ ही हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया, किसानों के खाते में पैसा भेजा, क्रय केंद्रों के माध्यम से फसल खरीद रहे हैं। इसी के साथ हमारे अन्नदाता किसान आगे बढ़ रहे है।

CM योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि महान किसान नेता, शुचिता व सादगी की प्रतिमूर्ति चौधरी चरण सिंह आजीवन संघर्षरत रहे, किसान, वंचितों, शोषितों का कल्याण किया, सभी को किसान दिवस की शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें: जाने 22 दिसंबर को क्यों मनाया जाता है National Mathematics Day….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed