वायुसेना के अपाचे हेलीकॉप्टर की भिंड में इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खराबी के चलते बीहड़ में उतरा;दोनों पायलट सुरक्षित

0

एमपी के भिंड जिले में भारतीय वायुसेना के अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. यह लैंडिंग भिंड और उत्तर प्रदेश के इटावा के बीच स्थित जखोली गांव में हुई. इस घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए

News Jungal Desk : भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले में 29 मई को भारतीय वायुसेना ने अटैक हैलिकॉप्टर AH-64 अपाचे हेलीकॉप्टर की इमर्जेंसी लैंडिंग की इमरजेंसी लैंडिंग होने से हड़कंप मच गय और हेलीकॉप्टर की लैंडिंग भिंड और उत्तर प्रदेश के इटावा के बीच स्थित जखोली गांव में हुई. पायलट ने किसान बाबूराम के खेत में अपाचे को उतारा है । इस घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हो गई है । इस दौरान किसी जान-माल की हानि की खबर नहीं है । नयागांव थाना इलाके में हुई इस घटना के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठी हो गई ।

जिस वक्त इमरजेंसी लैंडिंग हुई उस वक्त हेलीकॉप्टर अपनी सामान्य उड़ान पर था । और जानकारी के मुताबिक, 29 मई की सुबह जखोली गांव में गांववाले अपने-अपने खेतों पर काम कर रहे थे । इस दौरान उन्हें अचानक गड़गड़ाती तेज आवाज सुनाई दी. गांववालों ने देखा तो आसमान से हेलीकॉप्टर नीचे आ रहा था । और ये देख गांववालों ने खेत खाली कर दिए. एयरफोर्स के पायलट ने लैंडिंग के लिए बाबूराम का खेत चुना. यहां उसकी इमरजेंसी लैंडिंग बिना किसी परेशानी के हो सकती थी. पायलट ने धीरे-धीरे हेलीकॉप्टर को लैंड कराया और इंजन बंद करके बाहर आ गया ।

दहशत में आ गए गांववाले
हेलीकॉप्टर के लैंड होने की खबर जैसे ही गांववालों को लगी, वैसे ही वे बड़ी संख्या में मौके पर इकट्ठे होने लगे. देखते ही देखते ही हेलीकॉप्टर के पास जबरदस्त भीड़ लग गई. लोगों ने मोबाइल निकालकर वीडियो बनाना और फोटो खींचना शुरू कर दिया. लोग चिनूक हेलीकॉप्टर को सामने देखकर हैरान थे. गांववालों ने कहा कि वे इस हेलीकॉप्टर को देखकर हैरान हैं. क्योंकि, उन्होंने इतना बड़ा हेलीकॉप्टर पहले कभी नहीं देखा. गांववालों ने बताया कि जब तक हेलीकॉप्टर को नहीं देखा था, तब तक उसकी आवाज सुनकर वे दहशत में आ गए थे.

प्रशासनिक अधिकारी मौके पर रवाना
इस बीच भीड़ में से किसी ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी. वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की खबर सुनते ही प्रशासनिक अधिकारी तुरंत मौके की ओर रवाना हो गए. बता दें, इस लैंडिंग के दौरान किसी तरह की जान-माल की हानि की सूचना नहीं है. पायलट सहित पूरा स्टाफ सुरक्षित है. अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं ।

Read also : PM मोदी सरकार के नौ साल पूरे,सरकार का 10वां साल सबसे चुनौतीपूर्ण होगा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *