PM Modi से मिलेंगे Elon Musk! भारत में जल्द शुरू हो सकता है Tesla का उत्पादन

0

PM Modi USA Visit 2023 अमेरिकी यात्रा के दौरान PM Modi की Elon Musk से मुलाकात हो सकती है। इसके अतिरिक्त पीएम मोदी अर्थशास्त्री कलाकार वैज्ञानिक कारोबारी और विषेशज्ञों से मुलाकात कर सकते हैं।

News Jungal Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (20 जून, 2023) को शुरू होनी वाली अमेरिका की यात्रा में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात कर सकते हैं।

एलन मस्क की ओर से प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात ऐसे समय पर होने जा रही है, जब टेस्ला भारत में फैक्ट्री लगाने को लेकर बातचीत और लोकेशन तलाश की जा रही है।

भारत में टेस्ला का फैक्ट्री लगाने का क्या है प्लान?

हाल ही में अमेरिकी मीडिया में दिए एक इंटरव्यू में मस्क से भारत में टेस्ला की फैक्ट्री लगाने को लेकर सवाल पूछे गए थे, जिसमें मस्क ने कहा था कि हम भारत में फैक्ट्री जरूर लगाएंगे और इस साल के अंत तक फैक्ट्री लगाने के लिए भारत में लोकेशन भी फाइनल कर लेंगे।

अमेरिका में कारोबारियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान दो दर्जन के अधिक अलग-अलग लीडर्स से मुलाकात कर सकते हैं, जिसमें अर्थशास्त्री, कलाकार, वैज्ञानिक, कारोबारी और विशेषज्ञ शामिल होंगे।

बता दें, अमेरिका यात्रा के लिए पीएम मोदी आज सुबह भारत से रवाना हो चुके हैं। पीएम मोदी अमेरिका यात्रा के दौरान यूएस कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। साथ ही व्हाइट हाउस में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ लंच भी करेंगे। ये दौरा भारत और अमेरिका के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण करार हो सकते हैं।

Read also: देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 36 नए मामले सामने आए,अब सिर्फ 1800 एक्टिव केस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *