राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में एक सीट पर फंसा पेच, मास्टर प्लान पर काम कर रही भाजपा

राजस्थान की चार राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी मास्टर प्लान पर काम कर रही है। पार्टी की कोशिश है कि चार में से दो सीटों पर उसके प्रत्याशी जीत हासिल करें

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर :  राजस्थान की राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी मास्टर प्लान पर काम कर रही है। पार्टी की कोशिश है कि चार में से दो सीटों पर उसके प्रत्याशी जीत हासिल करें। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने कहा है कि आगामी दस जून को राज्य में राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा क्षेत्रीय दलों और निर्दलीयों से उसके पक्ष में मतदान करने का आग्रह करेगी। डॉ पूनियां ने राज्यसभा चुनाव को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए यह बात कही। 

पूनियां ने कहा कि प्राथमिकता और उपलब्ध बहुमत के आधार पर कांग्रेस के पक्ष में दो सीटें और भाजपा के पक्ष में एक सीट है और चौथी सीट पर चुनाव होने की संभावना है, अभी हम लोगों को अंतिम निर्णय करना है, लेकिन हमारे अतिरिक्त जो वोट हैं, भाजपा उम्मीदवार को मिलें यह तो कोशिश है ही लेकिन जो क्षेत्रीय दल एवं निर्दलीय हैं, उनको हम आग्रह करेंगे कि ऐसी जनविरोधी कांग्रेस सरकार जिसको आपने समर्थन दिया है, यह सरकार को सबक सिखाने का सही समय है और जनता को संदेश देने का भी, जो सरकार आपकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर रही। 

पूनियां बोले- आलाकमान करेंगे फैसला
पूनियां ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने किसानों एवं बेरोजगारों से छलावा किया, बिजली-पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है, अपराध में राजस्थान शीर्ष पर है, इन सबकी कारक है तो कांग्रेस पार्टी की सरकार है। ऐसे में जनहित में यही होगा कि क्षेत्रीय दल एवं निर्दलीय विधायक भाजपा को समर्थन करें। डा पूनियां ने कहा कि अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। पार्टी के आलाकमान और पार्टी का जो कोर ग्रुप है वह इसके बारे में अंतिम निर्णय करेगा। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है लेकिन अभी दोनों ही प्रमुख दलों की तरफ से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई हैं।

इसे भी पढ़ें: पंजाब: भगवंत मान ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा ली वापस, इसमें नेता से लेकर धर्मगुरु तक शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *