फूलबाग और दाल मंडी फीडर पर रिपेयर कार्य चलने की वजह से बिजली रहेगी गुल

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर में रविवार को यानि सुबह से फूलबाग और दाल मंडी फीडर पर लाइन बैक क्लम्प रिपेयर कार्य किया जाएगा। जिस वजह से पूरे दिन बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। बता दें कि शनिवार को भी 11 सबस्टेशन में फाल्ट और मरम्मत कार्य के चलते आपूर्ति प्रभावित रही

घनी आबादी के बीच गायब रहेगी बिजली
रविवार सुबह दालमंडी, शनिदेव मंदिर, घंटाघर, उर्सला अस्पताल, केपीएम अस्पताल, रिज़र्व बैंक कॉलोनी, बीएसएनएल और ओइएफ कॉलोनी इलाके में आपूर्ति प्रभावित रहेगी। इन इन क्षेत्रों के अलावा आसपास के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

केस्को मीडिया प्रभारी के मुताबिक सुबह लगभग 9:30 बजे आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। जोकि करीब 12:00 बजे शुरू हो पाएगी। केस्को ने अपील की है, इस क्षेत्र के निवासी वैकल्पिक ऊर्जा की व्यवस्था रखें। क्योंकि इस बीच फूल बाग और दाल मंडी फीडर में लाइन बैक क्लैंप रिपेयर का कार्य किया जाएगा। जिसकी वजह से दोनों ही सभी स्टेशनों से आपूर्ति बंद रखी जाएगी।

आग लगने, पोल बदलने और मरम्मत कार्य के लिए बाधित रही आपूर्ति
जाजमऊ खंड के वाजिदपुर उपकेंद्र और दुर्गा मंदिर फीडर की आपूर्ति एल टी लाइन पर सर्किट पॉइंट बनाने के कारण 12 से 2 बजे तक शट डाउनलोड रहा। हैरिस गंज खंड के अहिरवा उपकेंद्र और देवीगंज फीडर की आपूर्ति पोल बदलने के कारण आपूर्ति सुबह 11 से 13 बजे तक बन्द रही।

गुमटी खंड के दर्शन पुरवा उपकेंद्र और टेलीफ़ोन एक्स्चेंज फीडर की आपूर्ति शार्ट सर्किट से आग लगने के कारण सुबह 8 से 11 बजे तक बन्द करनी पड़ी। जरीब चौकी उपकेंद्र की आपूर्ति फज़ल गंज सबस्टेसन से एक नया 11 एमएसएमई फीडर पर कार्य करने के कारण 12 से 3 बजे तक शट्डाउन करना पड़ा।

ये भी देखे: आज पीएम मोदी भारतीय कोविड वैक्सीन निर्माताओं के साथ करेंगे बैठक,जानें वजह

फाल्ट पर देर रात तक होता रहा मरम्मत कार्य
आलूमंडी खंड के फीडर नंबर 13 सुरसा मंदिर की आपूर्ति अंडर ग्राउंड केबल फ़ाल्ट होने के कारण 12 से आपूर्ति बंद चल रही है। जिस पर देर रात तक मरम्मत कार्य चलता रहा। नवाबगंज खंड के बीएस पार्क उपकेंद्र और ईदगाह फीडर की आपूर्ति हर्ष नगर पेट्रोल पम्प का नया ट्रांसफार्मर लगाने के कारण 1 से 4 बजे तक ब्रेकडाउन रहा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *