Monday , February 26 2024
Breaking News
Home / अन्य / कोरोना वैक्सीनेशन मे मेट्रो सिटी मे दिल्ली सबसे अव्वल, आंकड़ा दो करोड़ के पार

कोरोना वैक्सीनेशन मे मेट्रो सिटी मे दिल्ली सबसे अव्वल, आंकड़ा दो करोड़ के पार

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुर : शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली ने एक अनोखा मुकाम हासिल कर लिया है. दरअसल राजधानी दिल्ली में कोरोना के खिलाफ वैक्सीन देने में दो करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर लिया है.

इस साल जनवरी में दिल्ली में टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई थी. जिसके बाद से राजधानी में तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया गया. कोविन डैशबोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर तीन बजे तक दिल्ली में 2 करोड़ 22 हजार से अधिक वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके थे.

1 करोड़ लोगों को लग चुकी वैक्सीन की पहली डोज

दिल्ली में अबतक 1 करोड़ से भी अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. अब तक दिल्ली में 1 करोड़ 28 लाख से भी अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. जबकी 71 लाख 37 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है.

दिल्ली में जिस तेज गति से वैक्सीन की रफ्तार चली है उसने कोरोना के तीसरे लहर के आने की संभावना को कम कर दिया है. 

तीन महीने के अंदर लगी 1 करोड़ डोज

दिल्ली में जनवरी से जुलाई तक एक करोड़ कोरोना वैक्सीन की डोज लगी थी. वहीं जुलाई से अक्टूबर तक दिल्ली में दो करोड़ से भी अधिक वैक्सीन की डोज लग चुकी है. दिल्ली में एक करोड़ डोज लगने के बाद वैक्सीन लगाने की रफ्तार में और तेजी आई और तीन महीने से भी कम समय में दिल्ली में वैक्सीन की 1 करोड़ डोज लग गई है.

ये भी पढ़े : T20 World Cup: वीरेंद्र सहवाग- हार्दिक पांड्या का बल्ला चला तो एकतरफा होगा मैच

वहीं बात मेट्रो शहर की करे तो दिल्ली मेट्रो शहर में वैक्सीन लगाने के श्रेणी में पहले स्थान पर रहा. वहीं दिल्ली के बाद मुंबई का नंबर है जहां अब तक 1 करोड़ 43 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर कोलकता है जहां अब तक 75 लाख डोज लगाए जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *