बढ़ती ठंड के कारण वाराणसी जिले में स्कूल बंद रखने के आदेश,जानिए कब तक रहेंगी छुट्टियां

0

बीएचयू (BHU) के मौसम वैज्ञानिक मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आने वाले एक- दो दिनों में पारा थोड़ा और गिर सकता है. इसके अलावा दो से तीन दिनों में सुबह कोहरा और सर्द हवाओं का दौर भी देखने को मिल सकता है. लेकिन राहत की बात होगी कि दिन के वक्त मौसम खुला रहेगा और धूप निकलेगी ।

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :-उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मौसम का मिजाज बदल गया है । और बीते 3 दिनों से पछुआ हवाओं के कारण वाराणसी में पारा अब 7 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है । और वहीं कड़ाके के ठंड के कारण अब जिला प्रशासन ने भी आठवीं तक के स्कूल को 31 दिसम्बर तक बन्द करने का आदेश दिया है । इसमें सरकारी के साथ सीबीएसई,आईएससी और मदरसों पर भी लागू होगा.

मौसम विभाग के अनुसार हिमांचल, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर सहित अन्य जगहों पर हो रही cके कारण अचानक मौसम में बदलाव देखा गया है । और पारा गिरा है। आप को बताते चलें कि मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस था जो बुधवार को गिरकर 7.1 डिग्री सेल्सियस हो गया है । बीएचयू (BHU) के मौसम वैज्ञानिक मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आने वाले एक दो दिनों में पारा थोड़ा और गिर सकता है और इसके अलावा दो से तीन दिनों में सुबह कोहरा और सर्द हवाओं का दौर भी देखने को मिल सकता है लेकिन राहत की बात होगी कि दिन के वक्त मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी।

100 जगहों पर अलाव की व्यवस्था
वाराणसी में गिरते तापमान और मौसम के जारी सितम को देखतें हुए प्रशासन ने भी कमर कस लिया है । और वाराणसी नगर निगम ने ठंड को देखतें हुए लोगों को परेशानी न हो इसके लिए रेन बसेरा बनाया गया है । और इसके अलावा शहर में 100 जगहों पर अलाव की भी व्यवस्था करी है । नगर निगम के अपर नगर आयुक्त राजीव कुमार राय ने बताया कि रेन बसेरा में भी कम्बल और अलाव के साथ सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करा गया है ।

ह भी पढ़ें:- यूपी में अप्रैल-मई तक टल सकता है निकाय चुनाव,OBC आरक्षण तय करने में लगेगा वक्त

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *