ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां बढ़ी,मेरठ, गोरखपुर, बीकानेर, चंडीगढ़ समेत इन जिलों में

0

बढ़ती ठंड के कारण देश भर के विभिन्न हिस्सों में कल यानी 15 जनवरी तक स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां घोषित की गई थी. परिस्थितियों के अनुसार कई जगहों पर आज यानी 16 जनवरी से स्कूल खुल गए हैं. लेकिन कुछ राज्यों में हालात अभी भी सामान्य नहीं हुए हैं ।

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :- बढ़ती ठंड के कारण देश भर के विभिन्न हिस्सों में कल यानी 15 जनवरी तक स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां घोषित करी गई थी । परिस्थितियों के अनुसार कई जगहों पर आज यानी 16 जनवरी से स्कूल खुल गए हैं । और कुछ राज्यों में हालात अभी भी सामान्य नहीं हुए हैं । और जिस वजह से जिला अथवा राज्य प्रशासन स्तर पर स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं । और ऐसे में फिलहाल किन राज्यों में स्कूल बंद रहेंगे और इसकी जानकारी यहां साझा करी जा रही है ।


उत्तर प्रदेश के मेरठ में 8वीं कक्षा तक के लिए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई गई हैं . और जिसके बाद 17 जनवरी तक 8वीं कक्षा तक के लिए विद्यालय बंद रहेंगे और वहीं 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 10 बजे से 3 बजे तक कक्षाएं चलेंगी । और गोरखपुर में भी कल यानी 17 जनवरी तक छुट्टियां रहेंगी । और हांलाकि इस दौरान 10वीं एवं 12वीं कक्षा में प्री-बोर्ड एवं प्रेक्टिकल परीक्षाएं आयोजित हो सकती हैं ।

School Closed in Haryana: हरियाणा
हरियाणा सरकार ने भी की ठंड के बढ़ते असर के कारण राज्य में 21 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टी घोषित कर दी गई है । और इस दौरान 10वीं, 12वीं कक्षा को छोड़कर सभी कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल बंद रखे जाएंगे ।

School Closed in Punjab: पंजाब
चंडीगढ़ प्रशासन ने भी 8वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए स्कूल की छुट्टियां 21 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है । और अब विद्यालय 21 जनवरी के बाद ही खुलेंगे ।

School Closed in Rajasthan: राजस्थान
राजस्थान के बीकानेर में 18 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है । और इस दौरान किसी भी सभी कक्षाओं के लिए क्लासेस नहीं लगेंगी ।

यह भी पढ़ें:- जेल से बाहर आएगे राम रहीम,हरियाणा सरकार से मांगी पैरोल


About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *