कुत्ते के पास 3,000 करोड़ की संपत्ति! क्या है दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के पीछे का सच?

0

Gunther VI को अभी दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता माना जाता है। उसके पास 4 करोड़ डॉलर की संपत्ति है। हालांकि,इस संपत्ति के मिलने दावा किया जाता है वह संदेहास्पद है.

हाइलाइट्स

गंथर VI को एक जर्मन काउंटेस से उसकी संपत्ति मिलने का दावा किया जाता है.
हालांकि, उस नाम की काउंटेस के बारे में कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं.
गंथर पर नेटफ्लिक्स की एक सीरीज जो 1 फरवरी को रिलीज होगी।

न्यूज जंगल इण्टरनेशनल डेस्क :-अगर कोई आपसे कहे कि एक डॉग के पास करीब 4 करोड़ डॉलर (3269 करोड़ रुपये से अधिक) की संपत्ति है। साथ ही ये वेल्थ उसे अभी ही नहीं मिली है बल्कि 3 दशकों से उसके पूर्वजों के पास से चली आ रही है। लेकिन यही सच है, या कम-से-कम इसे सच की तरह दिखाया तो गया ही है। गंथर VI (Gunther VI) अभी दुनिया का सबसे अधिक नेटवर्थ वाला कुत्ता है. ये इतनी अजीब बात है कि नेटफ्लिक्स इस पर डॉक्यूसीरीज करने जा रहा है जो 1 फरवरी को रिलीज होगी। इसके ट्रेलर में साफ दिख रहा है कि ये कहानी सच्चाई से कोसों दूर है। इस सीरीज का मकसद भी यही उजागर करना है।

आप गंथर VI को गूगल पर सर्च करेंगे तो ऐसे कई आर्टिकल्स आपके सामने आएगे जो सबसे अमीर कुत्ते की कहानी पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. आज गंथर से जुड़े अलग-अलग दिलचस्प दावों को हम आपके सामने रखने की कोशिश करेंगे।देखेंगे कि क्या गंथर VI की कहानी वाकई वैसी ही है जैसी कई सालों से दिखाई गई है.

कहानी की शुरुआत
गंथर VI के मालिक का नाम मॉरिजियो मियां है. ये शख्स एक बड़ी फार्मास्यूटिकल कंपनी का उत्तराधिकारी है. साथ ही ये खुद भी रियल एस्टेट की दुनिया में बड़ा नाम हैं और संभवत: इस क्षेत्र में ये नाम गंथर के कंधों पर ही बना है. गंथर पहली बार चर्चा में भी रियल एस्टेट के कारण ही आया था। 1999 में फ्लोरिडा (यूएस का राज्य) के अखबारों में एक खबर छपी जिसने सभी को चौंका दिया. ये विज्ञापन कुछ इस तरह था, “गंथर नामक एक जर्मन शैफर्ड, जो काउंटेस कारलोटा लिएबिंस्टेन के दी हुई संपत्ति पर आलीशान जीवन जी रहा है, स्टैलॉन (दिग्गज अभिनेता सिल्वेस्टर स्टैलॉन) की हवेली खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहा है.” ये खरीद गंथर कॉर्प द्वारा की जानी थी जो कथित तौर पर इस कुत्ते को विरासत में मिली कंपनी थी. एक कुत्ते द्वारा प्रॉपर्टी खरीदने की बात ने सभी का ध्यान आकर्षित किया. मियां ने कहा, “आप इस भले मजाक कहें, मैं कुछ नहीं कहूंगा।

पुराना बयान आया सामने
कुत्ते के प्रॉपर्टी खरीदने की कहानी ज्यादा देर टिक नहीं पाई और लोगों ने मियां के एक पुराने बयान को उछालना शुरू कर दिया. मियां ने 1995 में इटली में अखबारों को दिए बयान में कहा था कि गंथर कॉर्प और गंथर फाउंडेशन के विचारों को प्रचारित करने के लिए इस कहानी को जन्म दिया गया है। ये प्रॉपर्टी मियां द्वारा ही खरीदी जानी थी बस गंथर का नाम लोगों को ध्यान खींचने के लिए किया जा रहा था. मियां 1999 में अपनी इस बात से पलट गए और कहा कि उन्होंने बस मीडिया को दूर हटाने के लिए ऐसा कह दिया था।

यह भी पढ़ें :-हरे प्याज में छिपा है सेहत का कई राज़, सर्दियों में खूब खाएं, कैंसर समेत इन बीमारियों से होगा बचाव

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed