कुंभ राशि वाले किसी बीमारी के चलते दवा लेने में न करें लापरवाही,होगा स्वास्थ्य लाभ

0

कुंभ राशि वालों के लिए ये सप्ताह 28 मार्च से 3 अप्रैल 2022 तक कैसा रहेगा, आइए जानते हैं कुंभ राशि का साप्ताहिक राशिफल.

कानपुर न्यूज जंगल डेस्क : इस सप्ताह खुद को अपग्रेड करने के लिए जो भी बन पड़े अवश्य करें. समय आपके ज्ञान को बढ़ाने वाला चल रहा है. आत्मविश्वास को ऊंचा रखते हुए, बढ़ना चाहिए, क्योंकि इस समय आप हर कार्य में सफल हो पाएंगे. किसी के साथ अहंकार का टकराव हो सकता है जिसकी वजह से रिश्तों में दूरियां आएंगी ऐसे में व्यवहार सौम्य रखें. सप्ताह मध्य में आप किसी भी कार्य के लिए बल प्रयोग न करें अन्यथा कोई कानूनी समस्या उत्पन्न हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर आपको स्वभाव संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, ऐसे में यदि आपने ध्यान नहीं दिया तो किसी विवाद में भी फंस सकते हैं. नवरात्रि से पूजा पाठ का प्रारम्भ कर सकते हैं, जो लोग किसी कार्य का शुभारंभ करने की सोच रहें हैं वह भी प्लान कर लें. 
 
आर्थिक एवं करियर- इस सप्ताह ग्रहों की चाल को समझते हुए शांत रहें और चतुराई के साथ कार्य को पूरा करने की योजना तैयार करें. ऑफिशियल कार्यों को लेकर हो सकता है सहकर्मी व अधीनस्थ कार्यों में बाधक बनकर सामने आए. 30 तारीख के बाद से आपसी विश्वास में कमी देखने को मिलेगी, साथ ही सहकर्मियों एवं उच्चाधिकारियों से व्यवहार करते समय ध्यान रखने की आवश्यकता है, नहीं तो अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. यदि कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं तो इस समय जी-जान से लगना होगा. कपड़े का व्यापार करने वालों के लिए समय शुभ रहेगा. व्यापार में अच्छी उन्नति के मार्ग खुलेंगे, ऐसे में लगातार प्रयासरत रहें. प्रचार प्रसार का सहारा लेना अच्छे लाभ दिलाएगा.
 
स्वास्थ्य- कुंभ राशि वालों को इस सप्ताह ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए, अन्यथा गला खराब, जुकाम जैसी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के छोटे बच्चों में स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं अधिक देखने को मिल सकती है. बीमारियों के चलते दवाइयां खानी पड़े तो आनाकानी नहीं करनी चाहिए, लेकिन ध्यान रहें डॉक्टर से बिना पूछे दवा का सेवन न करें. नसों से संबंधित चीजों पर विशेष ध्यान रखना है. खानपान और व्यायाम का संतुलन बनाकर चलने में लाभ होगा. जिन्होंने ऑपरेशन आदि कराया हो तो सजग रहें और समय समय पर डॉक्टर से चेकअप कराते रहें.
 
परिवार एवं समाज- इस सप्ताह परिवार में स्थितियाँ लगभग सामान्य रहने वाली है, तो वहीं दांपत्य जीवन में भी खुशहाली रहेगी. सदस्यों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, लेकिन विवादों से बचना समझदारी होगी. सोशल नेटवर्क के माध्यम से बने नये संपर्कों से लाभ हो सकता है. बड़ों के सम्मान में कोताही न बरतें. मां को यदि थायराइड की समस्या है तो उन्हें अपने खानपान व अपनी दिनचर्या को ठीक करने की सलाह दें. जनसंपर्क से जुड़े लोगों को एक्टिव रहना चाहिए. नवरात्रि के अवसर पर घर की सभी छोटी कन्याओं को उपहार लाकर देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : यूपी विधान भवन में गर्मजोशी से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed