शिवलिंग मिलने के दावे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया,

0

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ‘शिवलिंग’ मिलने के याचिकाकर्ता के दावे में एक नया मोड आ गया है. अब UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस मामले पर ट्वीट किया है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : ज्ञानवापी मस्जिद में जारी 14 मई से जारी सर्वे का काम मंगलवार को खत्म हो गया. अब 17 मई यानी बुधवार को कोर्ट में सर्वे की रिपोर्ट पेश की जाएगी. वहीं सर्वे का काम खत्म होने के बाद पक्ष हर कई तरह के बड़े ने दावे कर रहा हैं. जिसमें हिंदू पक्ष के अनुसार दावा किया गया है कि नन्दी के मुख के सामने मस्जिद के वजू खाने से 12 फीट 8 इंच व्यास का शिवलिंग मिला है.

डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया
अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है. ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ‘शिवलिंग’ मिलने के याचिकाकर्ता के दावे को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है.” उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “सत्य” को आप कितना भी छुपा लीजिये लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि “सत्य ही शिव” है. बाबा की जय, हर हर महादेव.”  

कोर्ट ने शिवलिंगवहीं ‘शिवलिंग’ मिलने के मामले को लेकर हिंदू पक्ष कोर्ट गया है. हिंदू पक्ष के दावे पर कोर्ट ने आदेश दिया कि जिस जगह पर शिवलिंग मिला है उस जगह को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाए. साथ ही उस जगह पर किसी के भी आने जाने पर रोक लगा दी जाये. वहीं हिंदू पक्ष इस बात की तैयारी में है कि वज्जू खाने को तब तक संरक्षित रखा जाए, जब तक कि अदालत में रिपोर्ट न जमा हो जाए. 

मुस्लिम पक्ष के वकील ने कहा कि बाबा नहीं मिले, इन लोगों के कहने से फैसला नहीं होगा, ऐसा कुछ भी नहीं मिला है. मुमताज अहमद ने कहा कि अब रिपोर्ट कोर्ट में पेश होगी फिर जिसको आब्जेक्शन करना होगा वे अदालत जायेंगे.

ये भी पढ़ें- नोएडा अथॉरिटी ने 71 हजार प्रॉपर्टी को किया रियल टाइम,एक क्लिक पर ले हर जानकारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed