Weather: दिल्ली-NCR में घना कोहरा बना संकट, दृश्यता बेहद कम, यातायात हुआ प्रभावित…

0

दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की सफेद चादर में लिपटा हुआ नजर आया और कई इलाकों में दृश्यता भी काफी कम रही। घने कोहरे की वजह से सड़क से लेकर हवाई यातायात तक बहुत प्रभावित हुआ है।

News jungal desk: बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की सफेद चादर में लिपटा हुआ नजर आया और कई इलाकों में दृश्यता भी काफी कम रही। घने कोहरे की वजह से सड़क से लेकर हवाई यातायात तक बहुत प्रभावित हुआ है। घने कोहरे के कारण आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें विलंबित और रद्द होने से यात्रियों को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, दिन में तेज हवाओं और बारिश के आसार हैं। हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की मोटी परत छाए रहने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर 50 से अधिक उड़ानों में देरी हुई।

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

इसके साथ ही राजधानी में हवा की गति कम होने से वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में बनी हुई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार से हवा में आंशिक सुधार आ सकता है। भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के मुताबिक बुधवार को हवा दक्षिण-पूर्व से पूर्व दिशा की ओर से चलेगी। इस दौरान हवा की गति आठ से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं, बादल छाए रहेंगे, कुछ इलाकों में हल्की बुंदाबांदी भी हो सकती है। 

गुरुवार को हवा दक्षिण-पूर्व दिशा से चल सकती है। गति 12 से 20 किमी रहने के आसार है। शुक्रवार को हवा उत्तर-पूर्व दिशा से चलने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति चार से 12 किमी प्रति घंटे रहने की उम्मीद है। 

Read also: योद्धा में सिद्धार्थ के साथ काम करने से बेहद खुश हैं राशि, साझा किया अनुभव, कही ये बातें…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed