Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / मुंबई ड्रग्स केस का दिल्ली कनेक्शन, जांच के लिए NCB टीम पहुंची बांद्रा के होटल

मुंबई ड्रग्स केस का दिल्ली कनेक्शन, जांच के लिए NCB टीम पहुंची बांद्रा के होटल

 न्यूज जंगल डेस्क,कानपुर : बॉलीवुड ड्रग्स केस (Bollywood Drugs Case) के तार जैसे-जैसे खुल रहे हैं वैसे-वैसे कई नामी स्टार किड्स के नाम सामने आते जा रहे हैं. आर्यन खान से शुरू हुई ड्रग्स मंडली की कहानी फिलहाल अनन्या पांडे पर आकर रुकी हुई है. शुक्रवार को NCB ने एक बार फिर अनन्या पांडे को ड्रग्स केस में पूछताछ के लिए बुलाया और सोमवार को दोबारा अनन्या से इस केस को लेकर पूछताछ की जाएगी. इस वक्त बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी से पूछताछ की जा रही है.

ताज लैंड होटल पहुंची NCB की टीम
एनसीबी की एक टीम बांद्रा स्थित होटल ताज लैंड पहुंची है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के जो लोग मुंबई में ठहरे थे, जिनमें से कुछ को गिरफ्तार किया गया था, उनसे जुड़ी जानकारी लेने टीम होटल पहुंची है. वो लोग कौन-कौन से होटेल में ठहरे थे, कौन-कौन से दस्तावेज उन्होंने होटेल में जमा किए थे, ये सब जानकारी लेने टीम गई है

NCB के सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को जब अनन्या पांडेय से पूछताछ की जाएगी तब महज WhatsApp चैट्स के आधार पर ही पूछताछ नहीं होगी. NCB सोमवार को अनन्या पांडेय से संदिग्ध वित्तीय लेनदेन (Suspicious Financial Transactions), आरोपियों के स्टेटमेंट और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों (Electronic Evidences) को लेकर भी पूछताछ करेगी. 
NCB ने अनन्या पांडे से 2 दिनों की पूछताछ के बाद अब सोमवार को दोबारा सुबह 11 बजे बुलाया है. NCB के सूत्रों के अनुसार, NCB सोमवार को पूछताछ से पहले अपनी तैयारी पूरी करना चाहती है.

एनसीबी (NCB) के सूत्रों के मुताबिक, एक्ट्रेस अनन्या पांडे के 7 इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. इनमें मोबाइल और लैपटॉप भी शामिल हैं. इस फॉरेंसिक जांच के जरिए NCB उन चैट्स और दूसरी डिटेल्स को जानना चाहती है, जिसे संभवतः डिलीट कर दिया गया होगा. इन्हीं चैट्स को NCB रिट्रीव करना चाहती है. 
अगर ये रिट्रीव डेटा सोमवार तक आ जाता है तो अनन्या पांडे से उसके आधार पर भी पूछताछ की जाएगी.

एनसीबी (NCB) की पूछताछ में भी बार-बार एक ही बात निकलकर सामने आ रही है वो है WhatsApp चैट. रिया चक्रवर्ती से लेकर आर्यन खान तक NCB को WhatsApp चैट से कई जानकारियां मिली हैं. चैट में आर्यन खान ने अनन्या पांडे से पूछा था कि क्या गांजा अरेंज हो सकता है? तो जवाब में अनन्या पांडे ने लिखा कि मैं अरेंज कर दूंगी. लेकिन अपनी सफाई में अनन्या पांडे ने बताया कि मैं सिर्फ मजाक कर रही थी.

शुक्रवार को पूछताछ से पहले ही एनसीबी ने मुंबई से एक ऐसे ड्रग पेडलर को पकड़ लिया जो आर्यन खान और अनन्या पांडे के बीच की कड़ी बताया जा रहा है. इसके अलावा एनसीबी ने गुरुवार की रात ही उस आरोपी के पास से कुछ बरामदगी भी की है. पकड़े गए शख्स का कनेक्शन आरोपी अचित कुमार, आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट से भी पाया गया है. माना जा रहा है कि एनसीबी की कार्रवाई की जद में बॉलीवुड के कुछ और चेहरे आ सकते हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने NCB को बताया कि वो सिगरेट के बारे में बात कर रही थीं. अपनी सफाई में अनन्या ने ड्रग्स लेने या फिर किसी ड्रग पेडलर को जानने से भी इनकार किया है. अब सोमवार को एक बार फिर अनन्या से पूछताछ की जाएगी.

उधर NCB और NCP के बीच एक अलग ही विवाद शुरू हो गया है. ड्रग्स केस को लेकर NCP, NCB पर कई तरह के आरोप लगा रही हैं. हालांकि इन आरोपों को NCB के जोनल डायरेक्टर ने सिरे से खारिज किया है. लेकिन अब NCP नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने नया आरोप लगाया है. नवाब मलिक का कहना है कि उन्हें धमकी भरे कॉल किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़े : अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद जंक्शन, एक और स्टेशन का नाम बदला

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे को सोमवार को फिर NCB के सामने पेश होना होगा. व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स केस के खुलासे को लेकर एक बार फिर NCB अनन्या पांडे से पूछताछ कर सकती है. शुक्रवार को NCB ने करीब 4 घंटे तक अनन्या पांडे से पूछताछ की थी.

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी मुंबई में एनसीबी के दफ्तर पहुंच चुकी हैं. उनसे बॉलीवुड ड्रग्स केस से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. एनसीबी उनसे आर्यन खान के बारे में भी पूछ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *