छात्रों के लिए CSJMU  ने इनोवेशन इनक्यूबेशन के लिए सेक्शन 8 कंपनी का गठन किया

0

News Jungal Desk Kanpur :CSJMU  के छात्रों के इनोवेशन और स्टार्टअप आइडिया को नई दिशा और दशा दिलाने के लिए विश्वविद्यालय ने इनोवेशन इनक्यूबेशन के लिए सेक्शन 8 नमक कंपनी का गठन किया है। इसका नाम छत्रपति शाहू जी महाराज इनोवेशन फाउंडेशन रखा गया। इस कंपनी को रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट मिला है। इनोवेशन और इनक्यूबेशन से संबंधित सभी प्रकार की कार्यवाही तथा निर्णय अब इसी सेक्शन-8 कंपनी के अधीन ही होंगे।

कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक : छात्रों को नए अवसर उपलब्ध कराना लक्ष्य

कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की प्रेरणा से गठित इस कंपनी के माध्यम से छात्रों को नई शिक्षा नीति के तहत अपनी पढ़ाई के साथ अपने आइडिया को सेट करने और उसे गति देने में मदद मिलेगी। इस कंपनी के गठन के मौके पर कुलपति ने कहा कि कंपनी को गठित करने का उद्देश्य विश्वविद्यालय के छात्रों को इनोवेशन, स्टार्ट अप, एंटरप्रेन्योरशिप के क्षेत्र में बेहतर अवसर उपलब्ध कराना है।

ये भी देखे : यूपीसीए में आरोपों की फाइलों में धूल की परत होती जा रही मोटी

इससे छात्रों के आइडिया को एक बेहतर मंच प्राप्त हो सकेगा। इस कंपनी के माध्यम से छात्रों द्वारा बिजनेस आइडिया के सेट हो जाने के बाद उसे तेजी देने तथा आगे बढ़ाने में सहायता मिलेगी। बुधवार को अकादमिक भवन में इस संबंध में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव, वित्त अधिकारी पीएस चौधरी, समन्वयक डॉ. शिल्पा कायस्था, इनोवेशन ऑफिसर अनिल कुमार त्रिपाठी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *