पीएम मोदी पहुंचे असम, 7 नए अस्पतालों की रखी नींव, रैली को करेंगे संबोधित

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के दौरे पर हैं. यहां पर वो कई विकास कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. वो कैंसर अस्पतालों को देश को समर्पित करेंगे.

 न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम दौरे में सात नए कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया. इस मौके पर दीफू में आयोजित रैली के दौरान उन्होंने कहा कि जब भी यहां पर आने का मौका मिला आप लोगों का अपार स्नेह और प्यार मिला. इसके साथ ही राज्य सरकार ने पीएम मोदी के इस दौरे के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम पहुंच चुके हैं. यहां वो कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के साथ साथ एक रैली को संबोधित भी करेंगे. ये रैली दीफू में होगी. इसके अलावा पीएम मोदी 7 कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे. वो असम के डिब्रूगढ़ में होने वाले एक सार्वजनिक समारोह में भी हिस्सा लेंगे. यहां वो दोपहर 3 बजे के लगभग पहुंचेंगे. इस मौके पर उनके साथ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही राज्य सरकार ने पीएम मोदी के इस दौरे के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं.

पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है

पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे पर नजर दौड़ाएं तो गुरुवार सुबह 11 बजे वो आंगलोंग जिले के दीफू में शांति, एकता और विकास रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर वो डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे यहां वो कैंसर अस्पताल को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे. इसके बाद आखिर में दोपहर 3 बजे वो खानीकर मैदान पहुंचेंगे जहां 6 कैंसर अस्पताल राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे और 7 नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे. पीएम इस दौरान अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. इन सरोवरों को राज्य सरकार 1150 करोड़ रुपयों की लागत से विकसित करेगी.

बताया गया है कि इसम सरकार और टाटा ट्रस्ट के साथ मिलकर असम केयर फाउंडेशन द्वारा राज्य में कुल 17 किफायती कैंसर अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है. पहले चरण में कुल 10 अस्पताल बनने हैं. इनमें से 7 अस्पतालों का निर्माण किया जा चुका है और 3 का निर्माण चल रहा है. दूसरे चरण में 7 और अस्पताल बनाए जाने हैं.

दौरे को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद

पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मुख्यमंत्री हेमंत बिश्व सरमा ने तैयारियों का खुद जायजा लिया है. मुख्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए डिब्रूगढ़ और कार्बी आंगलोंग जिलों का दो बार दौरा किया है. दोनों जिलों में स्कूल, कॉलेज और राज्य सरकार के कार्यालयों में अवकाश की घोषणा की गई है. प्रधानमंत्री गुरुवार की सुबह 11 बजे नागालैंड स्थित दीमापुर हवाईअड्डा पहुंचने का कार्यक्रम है. यहां से वो असम के कार्बी आंगलोंग जिले के लिए हेलिकॉप्टर से रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें : लिफ्ट गिरने से IMS गाजियाबाद में 8 स्टूडेंट्स हुए घायल, 3 की हालत गंभीर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed