CM योगी का आदेश, बिजली कटौती पर होगी सख्त कार्रवाई,22 जून तक बिजली कटौती पर रोक

0

बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि फॉल्ट ठीक करने के नाम पर अनावश्यक बिजली कटौती नहीं होगी । और उन्होंने कहा कि फाल्ट ठीक करने के नाम पर बेवजह बिजली कटौती की शिकायतें मिल रही हैं । अधिकारी तुरंत इसको संज्ञान में लेकर उचित दिशा निर्देश जारी करें और उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र से बिजली जुड़ी अधिक शिकायतें मिल रही हैं उनकी भी समीक्षा कर उसे दुरुस्त किया जाए

 News Jungal Desk :– इन दिनों उत्तर प्रदेश प्रचंड गर्मी की चपेट में हैं । ऐसे में आम जनता अनावश्यक बिजली कटौती से बेहद परेशान नजर आ रही है । और फाल्ट ठीक करने के नाम पर हो रहे शटडाउन को लेकर अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त हिदायत दिया है । बिजली निगम की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि 22 जून तक प्रदेश में किसी भी प्रकार की बिजली कटौती नहीं होगी ।

बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि फॉल्ट ठीक करने के नाम पर अनावश्यक बिजली कटौती नहीं होगी । और उन्होंने कहा कि फाल्ट ठीक करने के नाम पर बेवजह बिजली कटौती की शिकायतें मिल रही हैं । और अधिकारी तुरंत इसका संज्ञान लेकर उचित दिशा निर्देश जारी करें । उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र से बिजली जुड़ी अधिक शिकायतें मिल रही हैं उनकी भी समीक्षा कर उसे दुरुस्त किया जाए मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद सभी विद्युत् निगमों ने 22 जून तक बिजली कटौती पर रोक लगा दि.या है ।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जहां से भी ट्रांसफार्मर के खराब होने की सूचना मिल रही है । और वहां तत्काल प्रभाव से उसे ठीक कराया जाए या फिर बदलवाया जाए । और उन्होंने कहा कि 1912 पर मिल रही शिकायतों का बिना हल निकाले निस्तारण होने पर सख्त कार्रवाई करी जाएगी गौरतलब है कि पांच बिजली घरों की बंद 1870 मेगावाट की छह इकाइयां मंगलवार से चालू हुईं है ।

Read also : बिपरजॉय चक्रवात को लेकर चेतावनी जारी, जानिए कितनी मचेगी तबाही

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *