Gorakhpur News: तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर है सीएम योगी, मां आदिशक्ति की आराधना कर नवमी की दीं शुभकामनाएं….

0

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में रविवार शाम को अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम ने त्योहार को लेकर विशेष रूप से चर्चा की। कहा कि दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर खास सतर्कता बरतने की जरूरत है। खासकर हर प्रमुख रूट पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम होनी चाहिए।

News jungal desk: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हैं। जिस मौके पर उन्होंने नवमी की शुभकामना देते हुए कहा कि कल विजयादशमी का त्योहार है यह धर्म, सत्य और न्याय की जीत का त्योहार है… हर युग और हर स्थिति में, जब भी बुरी शक्तियां अधिक प्रभावशाली दिखाई देती हैं, तब सनातन धर्म ने हमेशा उन बुरी शक्तियों को एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया है और देश और उसके लोगों के कल्याण के लिए काम भी किया है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि सनातन हमेशा मानवता का मार्ग भी दिखाता है।

बता दें कि जगतजननी मां आदिशक्ति की आराधना के विशिष्ट अवसर शारदीय नवरात्र की नवमी तिथि पर गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीठ की परंपरा का निर्वहन कर अपने ध्येय को और मजबूती दी। सोमवार सुबह नवरात्र की नवमी पर सीएम योगी ने विधि विधान से कन्या पूजन किया व मातृशक्ति की आराधना की।

उन्होने इस मौके पर मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की प्रतीक नौ कुंवारी कन्याओं के पांव पखारे, चुनरी ओढाई, आरती उतारी, श्रद्धापूर्वक भोजन कराया, दक्षिणा और उपहार देकर उनका आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने परम्परा का निर्वहन करते हुए बटुक पूजन भी किया।

बता दें कि सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में रविवार शाम को अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम ने त्योहार को लेकर विशेष रूप से चर्चा की। कहा कि दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर खास सतर्कता बरतने की जरूरत है। खासकर हर प्रमुख रूट पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम होनी चाहिए।

सीएम ने अधिकारियों से शहर में चल रहे विकास योजनाओं की प्रगति की भी जानकारी ली। कहा कि सभी विकास कार्यों को समय से गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं। सीएम ने दशहरा को लेकर पुलिस-प्रशासन के तैयारियों की जानकारी ली।

Read also: मोमोज को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, पीएसी जवानों पर भी फेंके पत्थर, जांच में जुटी पुलिस…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed