मोमोज को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, पीएसी जवानों पर भी फेंके पत्थर, जांच में जुटी पुलिस…

0

वाराणसी के आदमपुर थाना इलाके के विजईपुरा इलाके में मोमोज को लेकर दो युवक भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों में मारपीट हो गई। हालांकि लोगों ने बीच बचाव कराया। इस दौरान  दोनों पक्ष से करीब 100 लोग जमा हो गए

News jungal desk: वाराणसी के आदमपुर थाना इलाके के विजईपुरा (कोनिया) में शनिवार रात जमीन पर गिरे मोमोज को लेकर दो पक्षों में अचानक मारपीट हो गई, फिर जमकर पथराव भी हुआ जिसके चलते पीएसी के जवानों पर भी पत्थर फेंके गए। करीब तीस मिनट तक इलाके में अराजकता की स्थिति बनी रही। 

आसपास के थानों की पुलिस ने लाठीचार्ज करके उपद्रवियों को खदेड़ा। बवाल में छह लोग घायल हुए हैं। मौके पर अपर पुलिस आयुक्त एस. चनप्पा, डीसीपी काशी जोन, एडीसीपी आदि फोर्स के साथ पहुंचे जिसके बाद मामले में सात आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दे कि विजईपुरा चौराहे के पास 14 वर्षीय करन अपनी मोमोज की दुकान लगाता है। रात करीब आठ बजे विजईपुरा के खजुरिया निवासी ई-रिक्शा चालक दुकान पर मोमोज लेने गया। इस बीच मोमोज जमीन पर गिर गया। इसे लेकर ई- रिक्शा चालक विवाद करने लगा। यह देख करन के परिजन और अन्य लोग आगे आ गए । 

बीच-बचाव के साथ ही रिक्शा चालक को डांटने लगे। यह देख वहाँ पर भीड़ एकत्रित हो गई। दोनों तरफ से कहासुनी हुई, फिर गालीगलौज और मारपीट होने लगी । देखते ही देखते विवाद ने बड़ा रूप ले लिया। जिसके बाद विजईपुरा चौराहे पर दो पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। पथराव में करन के अलावा 16 वर्षीय अरविंद गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों के सिर और पीठ पर चोट आई है। 

करन को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि पीएसी जवानों के ऊपर भी पत्थर फेंके गए। पथराव की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद आदमपुर, जैतपुरा, सारनाथ समेत अन्य थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। अपर पुलिस आयुक्त कानून व व्यवस्था एस. चनप्पा, डीसीपी काशी आरएस गौतम समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और स्थिति को संभाला।

छत से फेके पत्थर, छह से अधिक हुए जख्मी
विजईपुरा के पास दोनों पक्षों के बीच जब विवाद शुरू हुआ तो अन्य बड़े बुजुर्ग घरों में कैद हो गए। कुछ देर के लिए क्षेत्र में अराजकता का माहौल ऐसा बना कि उपद्रवियों ने घरों की छत पर चढ़कर पथराव करना शुरू कर दिया , जिसमें दोनों ओर से करीब छह लोग घायल हो गए। हालांकि, पुलिस का कहना है कि बवाल में केवल दो लोग करन और अरविंद घायल हैं।

विवाद दो नाबालिग के बीच शुरू हुआ था। इसके बाद पत्थरबाजी हुई। सीसी कैमरों की फुटेज के जरिये उपद्रव करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी

Read also: MP चुनाव : केजरीवाल ने चल दिया बड़ा दांव,उतार दिया अपना सबसे मजबूत चेहरा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed