CM पुष्कर सिंह धामी ने ली विधायक पद की शपथ, बोले- सेवक बनकर करूंगा काम

0

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को विधायक पद की शपथ ली. उन्हें विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने पद की शपथ दिलाई.

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ( सोमवार को विधायक पद की शपथ ली. सीएम धामी ने सोमवार को दोपहर करीब 1 बजे विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली. सीएम का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम विधानसभा सचिवालय में आयोजित किया गया. वे बीते दिनों चंपावत विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. 

सीएम पुष्कर सिंह धामी को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने विधायक पद की शपथ दिलाई. इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी (BJP) के राज्यसभा (Rajya Sabha) सांसद नरेश बंसल (Naresh Bansal), कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) के अलावा बीजेपी के तमाम विधायक वहां मौजूद रहे. मौजूद विधायकों ने सीएम को शपथ ग्रहण के बाद धन्यवाद दिया.

क्या बोले सीएम?
वहीं अपने शपथ ग्रहण समारोह के बाद सीएम धामी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे राज्य की पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष से मुझे शपथ लेने का मौका मिला. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके राज्य के सेवक के रूप में काम करूंगा. मैं उत्तराखंड को नंबर वन राज्य बनाने का काम करूंगा. मैं पीएम के मार्गदर्शन में राज्य के विकास के लिए काम करूंगा.

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में खटीमा से चुनाव हार गए थे. जिसके बाद उन्होंने चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ा और रिकॉर्ड जीत दर्ज की. उन्होंने इस सीट पर कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtori) को 55 हजार से अधिक मतों से हराकर जीत दर्ज की है. वहीं मंगलवार को उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र (Budget Session) शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़ें : Amazon को तगड़ा झटका! 45 दिनों के भीतर भरना होगा ₹200 करोड़ का जुर्माना 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed