CCSU News: बिना आईकार्ड अब नहीं होगी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में इंट्री,जाने क्यो लिया गया ये फैसला

0

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के साथ संबंधित महाविद्यालय के जो भी छात्र-छात्राएं अपने किसी भी कार्य से अगर विश्वविद्यालय आएं. ऐसे सभी छात्र छात्राओं को आईकार्ड लाना अनिवार्य होगा

News jungal desk : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेज एवं विश्वविद्यालय परिसर में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं की जल्द विश्वविद्यालय परिसर में बिना आईकार्ड के एंट्री नहीं होगी । और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए अब परिसर में आईकार्ड अनिवार्य कर दिया गया है । और जिसके लिए संबंधित विभागों के अध्यक्षों को भी प्रॉक्टर प्रशासन की तरफ से पत्र लिख दिया गया है । और जिससे कि जिन छात्र-छात्राओं के पास आई कार्ड ना हो उनके भी आई कार्ड बनाए जाएं ।

सीसीएसयू से संबंधित कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र- छात्राएं प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पहुंचते हैं । और ऐसे में उन छात्र-छात्राओं को भी विश्वविद्यालय में किस विभाग में काम है । उसके लिए अपने कॉलेज के प्रिंसिपल की लिखित परमिशन लानी होगी । और उसके बाद उनका प्रवेश हो पाएगा । इतना ही नहीं मुख्य द्वार पर नाम सहित अन्य सभी प्रकार की एंट्री भी करनी होगी ।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है । और पिछले एक माह के दौरान देखा गया था. विश्वविद्यालय के अंदर और बाहर बाहरी तत्वों द्वारा तमंचा से फायरिंग और मारपीट की घटना की गई थी । और जिसको लेकर विश्वविद्यालय परिसर के स्टूडेंट ने विश्वविद्यालय प्रशासन से इन बातों को लेकर नाराजगी जताई थी ।

स्टूडेंट भी कर रहे हैं प्रशासन का सहयोग

सीएसयू द्वारा जो आईकार्ड को लेकर फैसला लिया गया है । और उसकी स्टूडेंट भी सहारना करते हुए नजर आ रहे हैं । और स्टूडेंट का कहना है कि जिस तरीके से बाहरी तत्वों का विश्वविद्यालय परिसर में आना-जाना बढ़ गया है । और ऐसे में विश्वविद्यालय की पहल अच्छी है लेकिन यह सब सिर्फ कुछ दिनों तक नियमित रूप से इसका पालन होना चाहिए ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed