बिजली सब्सिडी पर घमासान शुरू, आतिशी ने कहा- योजना बंद करने की हो रही साजिश

0

Delhi Free Electricity Scheme राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चालू हो चुका है। आतिशी ने एलजी को इस मामले में घेरा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर चालू है। सोमवार को दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि बिजली वितरण कंपनियों के साथ एलजी के ‘सांठगांठ’ पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

बिजली योजनाएं बंद करने की चल रही साजिश

आतिशी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उपराज्यपाल वीके सक्सेना को घेरा है। उन्होंने कहा कि बिजली सब्सिडी योजना को बंद करने की साजिश चलाई जा रही है। इस मामले से जुड़े कई तथ्य सामने आए हैं, जो बहुत गंभीर सवाल उजागर करते हैं। दिल्ली की चुनी हुई सरकार को फ्री बिजली से जुड़ी हुई फाइलें नहीं दिखाई गई हैं। 

उन्होंने कहा कि मीडिया से पता चला है कि 10 मार्च को एलजी साहब ने कोई चिट्ठी भेजी है, जिसमें फ्री बिजली के मुद्दे पर कैबिनेट को कुछ संज्ञान में लेने को कहा गया है, लेकिन 15 दिन बीतने के बाद भी चुनी हुई सरकार को फाइल नहीं दिखाई जा रही है। 

हमने पहले भी देखा कि किस तरह से एलजी साहब और उनके सहमे हुए अफसरों ने दिल्ली सरकार में डिस्काम के बोर्ड पर एक्सपर्ट को लगाया था, एलजी और उनके अफसरों ने एड़ी चोटी का जोर लगाकर उन एक्सपर्ट को डिस्कॉम के बोर्ड से हटाया गया है। 

दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है कि डिस्कॉम्स को फायदा पहुंचाने की बात पूरी तरह गलत है। जल्द ही डिस्कॉम्स का स्पेशल ऑडिट ऑडिट कराया जाएगा। यह भी पता लगाया जाएगा कि डिस्कॉम को दी गई सब्सिडी राशि का दुरुपयोग हुआ या नहीं। अब तो सवाल उठ रहे हैंहैं कि क्या एलजी साहब की बिजली कंपनियों से कोई सांठगांठ है।

दिल्ली वालों के लिए प्रतिबद्ध आम आदमी पार्टीआतिशी

क्या उनके इशारे में दिल्ली सरकार के अफसरों और चीफ सेक्रेटरी की सांठगांठ है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की प्रतिबद्धता है कि दिल्ली वालों को मुफ्त में और 24 घंटे बिजली देगी। अगर कोई भी इसको साजिशन रोकने का प्रयास करता है तो उस प्रयास को असफल किया जाएगा।

Read also: अतीक अहमद के काफिले से अचानक टकराई गाय, मौके पर ही मौत, रोकी गई गाड़ियां

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed